सचिव का वेतन काटा, सहायक सचिव की सेवा समाप्त

-मस्टर रोल जारी नहीं करने पर जिपं सीइओ ने की कार्रवाई
-खंडवा जनपद के कई ग्रामों में किया मनरेगा कार्यों का औचक निरीक्षण

खंडवा.
जिला पंचायत सीइओ ने शुक्रवार को खंडवा विकासखंड के कई गांवों में मनरेगा कार्यों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान ग्राम बिजोराभील में हितग्राही रामचरण के निर्माणाधीन पशु शेड में मस्टर रोल जारी नहीं किए जाने पर ग्राम सचिव का 15 दिन का वेतन काटने और ग्राम रोजगार सहायक की सेवा समाप्ति के निर्देश दिए। उन्होंने ग्राम पंचायतों में लेबर बजट के अनुरूप लेबर नियोजन शत-प्रतिशत नहीं होने पर संबंधित सचिव व ग्राम रोजगार सहायक को लेबर बजट के निर्धारित लक्ष्य अनुसार लेबर नियोजन करने के निर्देश दिए।
शुक्रवार को जिला पंचायत सीइओ रोशन कुमार सिंह ने खंडवा विकासखंड के ग्राम बिजोरा भील, पिपल्याफूल, ढोरानी एवं कविश्वर में रोजगार गारंटी योजना के तहत संचालित निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने इस दौरान तालाब, कन्टूर, सीसी रोड, पशु शेड आदि कार्यों का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने सामुदायिक स्वच्छता परिसर के कार्यों में संलग्न श्रमिको ंका मस्टर रोल पर दर्ज नाम कार्य स्थल पर उपस्थित श्रमिकों के नाम का मिलान किया तथा निर्धारित समयावधि में मजदूरी भुगतान के लिए पंचायत सचिव व ग्राम रोजगार सहायक को निर्देशित किया। उन्होंने निर्माण कार्य स्थल पर कार्य की जानकारी देने वाला सूचना बोर्ड लगाने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान जनपद खंडवा सीइओ महेंद्रसिंह घनघोरिया, परियोजना अधिकारी मनरेगा बीएस नाथ भी उपस्थित थे।
ग्राम पंचायत पिपल्याफूल व ढोरानी में निर्माणाधीन सामुदायिक स्वच्छता परिसर कार्यों का भी निरीक्षण मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने किया। उन्होंने इन कार्यों को 2 दिवस में पूर्ण कर जियो टेग करवाने के लिए सचिव व उपयंत्री को निर्देशित किया। साथ ही ग्राम पंचायत पिपल्याफूल में आंगनवाडी केंद्र में पोषण आहर वितरणा पंजी का निरीक्षण किया। उन्होंने ग्राम पंचायत कवेश्वर में निर्मित तालाब व कन्टूर कार्यों का निरीक्षण भी किया। उन्होंने तालाब की जलग्रहण क्षमता बढ़ाने के लिए तालाब की पाल की ऊंचाई बढाने व वेस्टवियर तकनीकी रूप से बनाए जाने के निर्देश दिए।

Show More
मनीष अरोड़ा Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned