मकान की दीवार गिरने से भाई-बहन की मौत, परिवार के तीन सदस्य भी घायल

सुबह 7 बजे हुई घटना से गांव में मचा हड़कंप, लोगों का आरोप गांव के आसपास ब्लास्टिंग के कारण कमजोर हो चुकी थी दीवार..

By: Shailendra Sharma

Published: 23 Jan 2021, 06:04 PM IST

खंडवा. खंडवा के किल्लौद थाना क्षेत्र के नांदिया रैयत गांव में शनिवार की सुबह उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक मकान की कच्ची दीवार गिरने से मलबे में एक ही परिवार के पांच सदस्य दब गए। मलबे में दबे लोगों को निकालकर अस्पताल ले जाया गया जहां दो को मृत घोषित कर दिया गया। मरने वाले आपस में भाई-बहन थे।

 

जागने से पहले मौत की नींद सोए भाई-बहन
बताया जा रहा है कि सुबह 7 बजे जिस वक्त ये हादसा हुआ भाई-बहन दीवार के पास गहरी नींद में सो रहे थे। तभी अचानक कच्ची दीवार भरभराकर उनके ऊपर गिर गई। दीवार गिरने से परिवार के दूसरे सदस्य भी इसकी चपेट में आ गए। दीवार गिरने की खबर लगते ही गांव में हड़कंप मच गया और आसपास के लोग तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे और मलबे में दबे लोगों को निकालने का काम शुरु किया। मलबे से निकालने के बाद तुरंत घायलों को किल्लौद के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने 22 साल की गुलाब बी और 15 साल के आशिक को मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची।

 

खदानों में होने वाले ब्लास्ट के कारण हादसे की आशंका
घटना के बाद गांव के लोगों में खासा आक्रोश है। ग्रामीणों का आरोप है कि गांव के आसपास गिट्टी की खदानें हैं जिनमें दिन रात ब्लास्टिंग का काम होता रहता है और इसी ब्लास्टिंग के कारण घरों की दीवारें कमजोर हो रही हैं जिससे ही ये हादसा हुआ है। बताया जा रहा है कि पीड़ित परिवार की आर्थिक स्थिति भी ठीक नहीं है जिसके कारण ग्रामीण ही अब इस मुश्किल घड़ी में उनकी मदद कर रहे हैं और प्रशासन से भी मुआवजे की मांग की गई है।

देखें वीडियो- बीजेपी सांसद की फिसली जुबान

Show More
Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned