scriptचलती ट्रेन के शौचालय से उठा धुआं तो आवाज लगाकर रुकवाई, कमोड से निकली सिगरेट | Smoke came out from Goa Express toilet, train stopped | Patrika News

चलती ट्रेन के शौचालय से उठा धुआं तो आवाज लगाकर रुकवाई, कमोड से निकली सिगरेट

locationखंडवाPublished: Jun 05, 2020 10:26:00 pm

गोवा एक्सप्रेस का मामला, प्लेटफॉर्म पर रूकने के रवाना होते ही उठा धुआं, दस मिनट गाड़ी रोकी

Smoke came out from Goa Express toilet, train stopped  

Smoke came out from Goa Express toilet, train stopped 

खंडवा. रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार दोपहर उस समय हड़कंप मच गया, जब चलती ट्रेन के शौचालय से धुआं निकलने लगा। धुआं देख प्लेटफॉर्म पर मौजूद लोगों ने आवाज लगाई। इसके बाद टीटीई ने गॉर्ड को बॉकी-टॉकी पर मैसेज देकर गाड़ी को रुकवाया। जांच करने पर शौचालय के कमोड से कागज में लिपटी हुई सिगरेट मिली। दरअसल, शुक्रवार दोपहर करीब 3.48 बजे गोवा एक्सप्रेस प्लेटफॉर्म नंबर दो पर पहुंची। गाड़ी रूकते ही यात्री उतरे और सवार हुए। इसी दौरान शौचालय से धुआं निकलने लगा, लेकिन समय होने के कारण ट्रेन प्लेटफॉर्म से रवाना हुई। तभी प्लेटफॉर्म पर खड़े लोगों ने ट्रेन से धुआं निकलते देखा तो तुरंत शोर मचाते हुए आवाज लगाई। टीटीई ने लोगों की आवाज सुन गाड़ी को रूकवाया। उतरकर देखा तो शौचालय से धुआं निकल रहा था। तुरंत वरिष्ठ अधिकारियों को मामले की सूचना दी। जानकारी मिलते ही स्टेशन प्रबंधक सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे और मामले की पड़ताल की। इस दौरान करीब दस मिनट तक ट्रेन प्लेटफॉर्म पर खड़ी रही।
धुएं की जांच में निकली सिगरेट
ट्रेन के पीछे से तीसरे नंबर की बोगी के शौचालय के कमोड़ से धुआं उठ रहा था। अधिकारियों ने शौचालय में पहुंचकर जांच की। वहीं कर्मचारियों को मौके पर बुलाकर सफाई कराई तो पता चला कमोड में किसी ने कागज में लपटे कर सिगरेट फेंकी थी। कागज जलने के कारण धुआं उठ रहा था। स्थिति स्पष्ट होने पर ट्रेन को प्लेटफॉर्म से रवाना किया गया।
वर्जन…
गोवा एक्सप्रेस के शौचालय से धुआं निकलने पर ट्रेन रोकी थी। जांच में कमोड में कागज में लपटी हुई सिगरेट मिली थी। किसी लापरवाह यात्री ने हरकत की होगी।
जीएल मीणा, स्टेशन प्रबंधक
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो