scriptबेटे के पास नहीं मां के अंतिम संस्कार का समय, 3 दिन से रखा है शव | Son does not have time for mother's funeral | Patrika News

बेटे के पास नहीं मां के अंतिम संस्कार का समय, 3 दिन से रखा है शव

locationखंडवाPublished: May 29, 2022 09:16:45 am

Submitted by:

Subodh Tripathi

एक मां का शव पिछले तीन दिनों से अस्पताल में रखा है, लेकिन बेटे के पास मां का अंतिम संस्कार करने का समय नहीं है, आश्चर्य की बात तो यह है कि बेटे ने मां का अंतिम संस्कार करने से ही इंकार कर दिया है,

बेटे के पास नहीं मां के अंतिम संस्कार का समय, 3 दिन से रखा है शव

बेटे के पास नहीं मां के अंतिम संस्कार का समय, 3 दिन से रखा है शव

खंडवा. एक मां का शव पिछले तीन दिनों से अस्पताल में रखा है, लेकिन बेटे के पास मां का अंतिम संस्कार करने का समय नहीं है, आश्चर्य की बात तो यह है कि बेटे ने मां का अंतिम संस्कार करने से ही इंकार कर दिया है, वहीं घर के अन्य लोग भी अंतिम संस्कार के लिए आगे नहीं आ रहे हैं, ऐसे में स्थानीय पुलिस और प्रशासन को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, क्योंकि जिला अस्पताल के मरच्यूरी रूम में पिछले ३ दिनों से महिला का शव रखा है।


जानकारी के अनुसार मोघट थाना पुलिस महिला के अंतिम संस्कार के लिए शव किसको सौंपे यह समस्या पिछले चार दिनों से चल रही है, बेटे को फोन लगाया तो उसने अंतिम संस्कार करने से इंकार कर दिया, वहीं परिजन भी आने का समय नहीं निकाल पा रहे हैं।


ये है पूरा मामला
बताया जा रहा है कि यवतमाल जिले के वणी गांव निवासी पुष्पा पति जोगेंद्र सिंह (55) 25 मई को अपनी बेटी निकिता (27), भतीजे अभिषेक (27) और भतीजी पिंकी (29) के साथ कार से बैतूल के देसली होते हुए ओंकारेश्वर की ओर आ रहे थे, इसी दौरान रास्ते में देसली गांव के पास कार का स्टेयरिंग फेल हो जाने से पुष्पा, निकिता और पिंकी को गंभीर चोटें आई। वहीं अभिषेक सुरक्षित था। अभिषेक ने लोगों की मदद से तीनों को जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सक ने महिला पुष्पा को मृत घोषित कर दिया, इसके बाद निकिता और पिंकी की हालत को देखते हुए उन्हें नागपुर रेफर कर दिया। वहीं अभिषेक बिना पोस्टमार्टम करवाए पुष्पा का शव छोड़कर चला गया। इसके बाद महिला का शव लेने के लिए पिछले तीन-चार दिनों से कोई नहीं आया, इस संबंध में मोघट थाना टीआई ईश्वर सिंह चौहान पुष्पा के बेटे सन्नी, भाई राकेश सिंह सहित घरवालों को फोन लगा रहे हैं, लेकिन महिला का शव ले जाने या उनका अंतिम संस्कार करने के लिए कोई आगे नहीं आ रहा है।

यह भी पढ़ें : यहां मिलेगा शासन की योजनाओं का ऑनलाइन लाभ, जानिये कैसे होगा काम

पति का हो चुका निधन, बेटा कर रहा इंकार
मृतक महिला के पति की पहले ही मौत हो चुकी है, उनके घर में अब बेटा सन्नी, बेटी निकिता और गुडिय़ा है। इन सभी की शादियां हो चुकी है, ऐसे में अकेली बची मां बेटियों के साथ रह रही थी। बताया जा रहा है कि उनके बेटा सन्नी ट्रेवल्स एजेंट है। पुलिस ने जब उनके बेटे को फोन करके मां के अंतिम संस्कार के लिए खंडवा बुलाया तो उसने कहा कि मैं नहीं आ सकता। मुझे उनसे कोई मतलब नहीं। मेरे पास इतना समय भी नहीं है। हालांकि उनके भाई राकेश का कहना है कि मैं अंतिम संस्कार के लिए आऊंगा। लेकिन तीन चार दिन बाद तक कोई शव का अंतिम संस्कार करने नहीं पहुंचा।

ट्रेंडिंग वीडियो