scriptSpecial weekly train will run between Rewa-Mumbai | जानिए कब चलेगी रीवा-मुंबई के बीच स्पेशल साप्ताहिक ट्रेन | Patrika News

जानिए कब चलेगी रीवा-मुंबई के बीच स्पेशल साप्ताहिक ट्रेन

रेलवे प्रशासन ने गर्मी के मौसम में यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ को कम करने के लिए रीवा से मुंबई के लिए स्पेशल सुपर फास्ट साप्ताहिक ट्रेन चलने का निर्णय लिया है।

खंडवा

Updated: April 25, 2022 08:48:51 pm

खंडवा. रेलवे प्रशासन ने गर्मी के मौसम में यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ को कम करने के लिए 28 अप्रैल से रीवा से मुंबई के लिए स्पेशल सुपर फास्ट साप्ताहिक ट्रेन चलने का निर्णय लिया है। रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार रीवा से मुंबई के लिए ट्रेन संख्या 02187 रीवा-मुंबई साप्ताहिक स्पेशल प्रति गुरुवार को 28 अप्रेल से 30 जून तक शाम 4 बजे रीवा से चल कर शुक्रवार रात्रि 2 बजकर 5 मिनट पर खंडवा पहुचेंगी यहां से रवाना होकर दोपहर 12 बजे छत्रपति शिवाजी ट्रमिनल पहुंचेंगी। वहीं वापसी में ट्रेन संख्या 02188 मुंबई-रीवा साप्ताहिक स्पेशल 29 अप्रेल से 1 जुलाई के बीच छत्रपति शिवाजी ट्रमिनल से प्रति शुक्रवार को दोपहर 1.30 बजे चल कर खंडवा रात्रि 10 बजकर 50 मिनट आगमन कर शनिवार को सुबह 8.55 पर रीवा पहुंचेंगी। यह ट्रेन 10 ट्रिप चलाई जाएंगी। इस ट्रेन का ठहराव रीवा, सतना, मैहर, कटनी, जबलपुर, नरसिंगपुर, गाडरवाड़ा, पिपरिया, इटारसी, हरदा, खंडवा, भुसावल, मनमाड़, नाशिक, कल्याण, दादर, सीएसटीएम रहेगा। इस ट्रेन में 21 कोच रहेंगे जिसमें जनरल कोच, स्लीपर कोच,एसी-33,एसी-2, एसी-1 कोच रहेंगें।
मुंबई और मऊ के बीच 20 साप्ताहिक समर स्पेशल ट्रेनें
मध्य रेल ने गर्मी के मौसम में यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ को कम करने के लिए लोकमान्य तिलक टर्मिनस और मऊ के बीच विशेष शुल्क पर 20 सुपरफास्ट साप्ताहिक समर स्पेशल ट्रेनें चलाने का निर्णय लिया है। विवरण इस प्रकार हैं।
01051 सुपरफास्ट साप्ताहिक स्पेशल दिनांक 28.04.2022 से 30.06.2022 (10 सेवाएं) तक प्रत्येक गुरुवार को लोकमान्य तिलक टर्मिनस से 05.15 बजे प्रस्थान करेगी और अगले दिन 12.45 बजे मऊ पहुंचेगी।
01052 सुपरफास्ट साप्ताहिक स्पेशल गाड़ी दिनांक 30.04.2022 से 02.07.2022 (10 सेवाएं) तक प्रत्येक शनिवार को मऊ से 05.45 बजे प्रस्थान कर अगले दिन 12.00 बजे लोकमान्य तिलक टर्मिनस पहुंचेगी।
हाल्ट- कल्याण, नासिक रोड, भुसावल, खंडवा, इटारसी, रानी कमलापति स्टेशन, बीना, वीरांगना लक्ष्मीबाई स्टेशन, उरई, कानपुर, फतेहपुर, प्रयागराज, ज्ञानपुर, बनारस और वाराणसी
संरचना- एक एसी प्रथम, दो एसी 2-टियर, चार एसी 3-टियर, 10 शयनयान श्रेणी और 7 सामान्य द्वितीय श्रेणी जिसमें गार्ड की ब्रेक वैन शामिल है।
आरक्षण- स्पेशल ट्रेन संख्या 01051 के लिए विशेष शुल्क पर बुकिंग दिनांक 24.04.2022 को सभी कम्प्यूटरीकृत आरक्षण केंद्रों पर शुरू होगी।
Big decision of Indian Railway, reduced train fare
Big decision of Indian Railway, reduced train fare

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

पेट्रोल-डीज़ल होगा सस्ता, गैस सिलेंडर पर भी मिलेगी सब्सिडी, केंद्र सरकार ने किया बड़ा ऐलानArchery World Cup: भारतीय कंपाउंड टीम ने जीता गोल्ड मेडल, फ्रांस को हरा लगातार दूसरी बार बने चैम्पियनआय से अधिक संपत्ति मामले में ओम प्रकाश चौटाला दोषी करार, 26 मई को सजा पर होगी बहसगुजरात में BJP को बड़ा झटका, कांग्रेस व आदिवासियों के लगातार विरोध के बाद पार-तापी नर्मदा रिवर लिंक प्रोजेक्ट रद्दलंदन में राहुल गांधी के दिए बयान पर BJP हमलावर, बोली- 1984 से केरोसिन लेकर घूम रही कांग्रेसThailand Open 2022: सेमीफाइनल मुक़ाबले में ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट से हारीं सिंधु, टूर्नामेंट से हुई बाहरपैंगोंग झील पर जारी गतिरोध के बीच रेलवे ने सुपरफास्ट ट्रेनों के लिए चीनी कंपनी को कॉन्ट्रैक्ट क्यों दिया?Rajiv Gandhi 31st Death Anniversary: अधीर रंजन ने ये क्या कह दिया, Tweet डिलीट कर देनी पड़ रही सफाई, FIR तक पहुंची बात
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.