scriptखेलों की प्रैक्टिस और ठहलने के साथ शरीर को फिट बनाने स्टेडियम पर खुलेगी ओपन जिम | Sports Department ki first Outdoor open gym | Patrika News

खेलों की प्रैक्टिस और ठहलने के साथ शरीर को फिट बनाने स्टेडियम पर खुलेगी ओपन जिम

locationखंडवाPublished: Oct 21, 2019 12:32:50 pm

Submitted by:

dharmendra diwan

खेल विभाग स्थापित करेंगा 16.64 लाख रुपए की की आउटडोर ओपन जिम

Sports Department ki first Outdoor open gym

खंडवा। गुरुगोविंद खेल स्टेडियम पर स्थापित होगी जिम।(फाइल फोटो)

खंडवा. खेल व युवा कल्याण विभाग शहर के गुरु गोविंद सिंह खेल स्टेडियम पर आउटडोर ओपन जिम स्थापित करने जा रहा है। यह जिम कुछ माह में बनेगा। जिम का उपयोग खिलाडिय़ों के साथ स्टेडियम पर आने-वाले आम व्यक्ति भी कर सकेंगे। खेल विभाग का जिले में यह पहला आउटडोर ओपन जिम होगा। जिसका उद्देश्य हर व्यक्ति की सेहत को फिट बनाना और स्वस्थ रखना है। जिम की लागत 16.64 लाख रुपए है। जिम के लिए खेल विभाग से टेंडर पास हुआ है। जल्द इसे तैयार किया जाएगा। प्रभारी जिला खेल अधिकारी जमील अहमद ने बताया खेल विभाग की यह जिले में पहला ओपन जिम है। टेंडर हो चुके है। इसे स्टेडियम पर लगाने का काम जल्द शुरू होगा।
यह होगा फायदा
ओपन जिम खुलने के बाद स्टेडियम पर प्रैक्टिस करने वाले खिलाडिय़ों और ठहलने वाले खिलाड़ी एक्साइज भी कर सकेंगे। सुबह और शाम यह ओपन जिम खुलेगा।

वेट लिफ्टिंग और इंडोर जिम भी होगा तैयार
खेल अधिकारी अहमद ने बताया आउटडोर के लिए टेंडर हो चुके है। इंडोर जिम भी स्थापित होगा। जिसका प्रस्ताव हो चुका है। इसके अलावा वेट लिफ्टिंग की सुविधा जिला मुख्यालय पर खिलाडिय़ों को मिलेगी। इंडोर स्टेडियम में वेट लिफ्टिंग के सामान लगाए जाएंगे। ओपन जिम में शहर के आम नागरिक भी आ सकतेे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो