scriptमूर्ति, ताजिया स्थापना पर प्रतिबंध, सभी करें पालन | Statue, ban on establishment of Tajiya, all follow | Patrika News

मूर्ति, ताजिया स्थापना पर प्रतिबंध, सभी करें पालन

locationखंडवाPublished: Aug 14, 2020 08:39:36 pm

-शांति और सद्भाव के साथ मनाए जाए सभी पर्व-जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक में प्रशासन ने किया आह्वान

मूर्ति, ताजिया स्थापना पर प्रतिबंध, सभी करें पालन

-शांति और सद्भाव के साथ मनाए जाए सभी पर्व-जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक में प्रशासन ने किया आह्वान

खंडवा.
आगामी दिनों में मनाए जाने वाले सभी धार्मिक पर्व आपसी सद्भाव के साथ मिलजुलकर मनाएं। यह अपील कलेक्टर अनय द्विवेदी ने जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक में उपस्थित सभी सदस्यों से की। उन्होंने कहा कि धारा 144 के तहत गत दिनों जारी प्रतिबंधात्मक आदेश के अनुसार जिले में धार्मिक पर्वों के सामूहिक रूप से आयोजन, जुलूस, रैली के आयोजन, सार्वजनिक स्थलों पर मूर्ति व ताजियों की स्थापना पर प्रतिबंध लगा हुआ है। सभी इन प्रतिबंधात्मक आदेशों का पालन करें। कलेक्टर ने कहा कि जिले की शांति व्यवस्था बनाए रखना हम सभी की सामूहिक जिम्मेदारी है।
बैठक में कलेक्टर ने सभी से अनुरोध किया कि धार्मिक पर्वों को अपने परिवार के साथ घरों पर ही मनाएं, ताकि सोशल डिस्टेंसिंग के प्रावधानों का उल्लंघन न हो और कोरोना संक्रमण के फैलाव की आशंका भी न रहे। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर कोई विवादास्पद पोस्ट न करे, ऐसा करने वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। कलेक्टर ने कहा कि पिछले दिनों शहर में हुई आपराधिक घटनों की पुनरावृत्ति आगे न हो यह सुनिश्चित करना शांति समिति के सभी सदस्यों व जिले के जिम्मेदार नागरिकों का दायित्व है। पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह ने बैठक में कहा कि शहर का माहौल खराब करने तथा शांति व्यवस्था बिगाडऩे की अनुमति किसी को नहीं दी जा सकती, ऐसा करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा। बैठक में विधायक देवेंद्र वर्मा, अपर कलेक्टर नंदा भलावे कुशरे सहित अधिकारीगण व शांति समिति के सदस्यगण मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो