scriptकोरोना से जंग में विद्यार्थी भी आए मैदान में | Students also came to the field in battle from Corona | Patrika News

कोरोना से जंग में विद्यार्थी भी आए मैदान में

locationखंडवाPublished: May 17, 2021 11:23:42 am

Submitted by:

harinath dwivedi

अभाविप ने शुरू किया अभियान

Students also came to the field in battle from Corona

Students also came to the field in battle from Corona

खंडवा. कोरोना से जंग में विद्यार्थियों ने भी मैदान में मोर्चा संभाल लिया है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा प्रांत व्यापी कोरोना मुक्ति अभियान आरंभ किया गया है। जिसमें परिषद कार्यकर्ता ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर लोगों की स्क्रीनिंग कर रहे हैं और आवश्यक दवाई, मास्क वितरण भी कर रहे हैं। अभियान में परिषद के कार्यकर्ता 4-4 की टोली में ग्रामीण क्षेत्रों में घर-घर जाकर तापमान और ऑक्सीजन लेवल भी जांच रहे हैं। कोरोना के सामान्य लक्षण मिलने पर मरीज को अस्पताल में डॉक्टर्स से परामर्श लेने की सलाह दे रहे हैं।
अभाविप जिला संयोजक शुभम सांवले ने बताया कि इस प्रांत व्यापी अभियान में खंडवा जिले के अब तक 15 से अधिक गांवों में जाकर कार्यकर्ताओ में स्क्रीनिंग की है। जिन व्यक्तियों में कोरोना के सामान्य लक्षण पाए जाते हैं, उनको क्वॉरेंटीन रहने की सलाह दी जाती है एवं ग्रामीणजनों से कोरोना वैक्सीन लगवाने का भी आग्रह अभाविप कार्यकर्ता कर रहे है। इस अभियान का उद्देश्य लोगो की स्क्रीनिंग के साथ साथ ग्रामीण क्षेत्रो में सकारात्मक माहौल बनाना भी है ताकि सामान्य जनमानस कोरोना से डरने की अपेक्षा आगे आकर उसको रोकने का प्रयास करे। परिषद के कार्यकर्ता समाज पर कोई आपदा आती है तो उस से डटकर मुकाबला करने के लिए तैयार रहते है। इसका ताजा उदाहरण कोरोना काल का लॉक डाउन है, विगत वर्ष से लेकर अभी तक अभाविप कार्यकर्ता लगातार सेवा कार्य करते हुए समाजजनों व छात्र समुदाय की मदद करने का भरसक प्रयास कर रहे है। जब कोरोना ग्रामीण क्षेत्रो में फैलने लगा तो कार्यकर्ताओ ने योजना बनाई व ग्रामीण क्षेत्रो में जाकर स्क्रीनिंग कर कोरोना को रोकने का प्रयास कर रहे है। जिला संयोजक शुभम सांवले ने सभी से अपील की अभी यह लड़ाई लंबी चलने वाली है, इसलिए कोई भी लक्षण आने पर तुरंत चिकित्सकीय परामर्श ले व शासन के दिशा निर्देशों का पालन करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो