scriptछात्राएं पहुंची कलेक्ट्रेट, डीएम नहीं मिले तो लगाया फोन | Students protest in khandwa collectorate | Patrika News
खंडवा

छात्राएं पहुंची कलेक्ट्रेट, डीएम नहीं मिले तो लगाया फोन

देवलामाफी की छात्राओं ने कहा कि दूसरे स्कूलों में नहीं मिल रहा प्रवेश,  तीन बार कलेक्टर कार्यालय को सौंप चुके हैं ज्ञापन 

खंडवाAug 12, 2017 / 11:24 pm

पीयूष तिवारी

protest of girls in khandwa collectorate

protest of girls in khandwa collectorate

खंडवा. सर हम किसके भरोसे पढ़ाई करें, कोई पढ़ाने वाला नहीं है। हम लोगों ने अब तक तो अपने बल पर परीक्षाएं पास की है, लेकिन इस साल बोर्ड है। अगर कुछ नहीं किया गया तो हमारा भविष्य ही खराब हो जाएगा। यह बातें देवला माफी की छात्राओं ने कलेक्टर अभिषेक सिंह को फोन पर कही। हुआ यूं कि अध्यापकों की कमी से जूझ रहे देवलामाफी के करीब 50 बच्चे खंडवा कलेक्टोरेट पहुंच गए उन्हें नहीं पता था कि आज द्वितीय शनिवार की छ्ट़टी है। इसके बाद वहां के कर्मचारियों से नंबर पूछकर कलेक्टर को फोन लगाया। अंत में कलेक्टर ने जिला शिक्षा अधिकारी पीएस सोलंकी को भेजकर उनकी समस्याओं को दूर कराने का आश्वासन दिया।
छात्राओं ने कहा कि हम लोगों ने शिक्षकों की कमी को लेकर दो बार ज्ञापन सौंपा है, लेकिन कुछ भी नहीं हुआ। वहां न तो बैठने की जगह है और न ही पढ़ाने की। हम लोगों को बगल के ही एक विद्यालय में प्रवेश कराने को कहा था, लेकिन जब हम लोगों उस विद्यालय में प्रवेश के लिए गए तो प्रधानाचार्य ने प्रवेश लेने से मना कर दिया। अब हम लोगों का भविष्य खतरे में हैं। अगर यही हाल रहा तो हमारा यह साल बर्बाद हो जाएगा। शिक्षा अधिकारी ने कहा कि पिछले साल भी अतिथि शिक्षकों से ही इनकी पढ़ाई हुई थी। इस साल भी इनकी पढ़ाई के लिए अतिथि शिक्षकों की तैनाती करेंगे।
ग्रामीणों ने कहा गांव में फहराएंगे तिरंगा
बच्चों के साथ आए परिजनों ने कहा कि कई बार कहने के बाद भी जो शिक्षकों की तैनाती नहीं की जा रही है। इससे बच्चों के साथ उनके पालकों में भी रोष है। कहा कि 15 अगस्त को हम लोग आजादी का पर्व बच्चों के साथ मिलकर गांव में मनाएंगे, लेकिन विद्यालय में नहीं मनाएंगे। बच्चों ने भी समर्थन करते हुए शिक्षक न मिलने तक विरोध जारी रखने का फैसला किया। 
protest of girls in khandwa collectorate
IMAGE CREDIT: mahesh patel

Home / Khandwa / छात्राएं पहुंची कलेक्ट्रेट, डीएम नहीं मिले तो लगाया फोन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो