50 केएलडी का ट्रीटमेंट प्लांट मुक्तिधाम के पास नाले पर बनाएगा निगम

स्वच्छ सर्वेक्षण-2021...20-20 केएलडी के बेगम पार्क-भिलाई नाला पर प्लांट बनेंगे, निगमायुक्त ने अमले के साथ वाटर ट्रीटमेंट प्लांट के प्रस्तावित स्थलों का किया निरीक्षण, मध्यप्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की गाइड लाइन के तहत स्लाटर हाउस का होगा कायाकल्प

खंडवा. राजा हरिश्चंद्र मुक्तिधाम के पास के नाले पर 50 केएलडी का तथा बेगम पार्क और रामेश्वर भिलाई नाला क्षेत्र में 20-20 केएलडी के वाटर ट्रीटमेंट प्लांट बनाए जाएंगे।

स्वच्छ सर्वेक्षण-2021 की तैयारियों के सिलसिले में निगमायुक्त हिमांशु भट्ट ने शनिवार को वाटर ट्रीटमेंट प्लांट के प्रस्तावित स्थल बेगम पार्क, रामेश्वर भिलाई नाला और राजा हरिश्चंद्र मुक्तिधाम के पास के नाले का निरीक्षण किया। मप्र प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की गाइडलाइन का पालन करते हुए इमलीपुरा क्षेत्र के स्लाटर हाउस का कायाकल्प किया जाएगा। स्लाटर हाउस के पास दोनों तरफ सीमेंट कांक्रीट रोड, पानी का बहाव सुनिश्चित करने के लिए नालियां तथा स्वच्छता की विशेष व्यवस्था की जाएगी।

बायोगैस प्लांट के लिए बनाएंगे नाली व कक्ष
स्लाटर हाउस के पास बनाए जा रहे बायोगैस प्लांट के लिए नाली भी बनाए जाने और एक कक्ष निर्माण किए जाने के निर्देश निगमायुक्त भट्ट ने निगम के प्रभारी कार्यपालन यंत्री अंतर सिंह तंवर को दिए गए हैं। निरीक्षण में प्रभारी कार्यपालन यंत्री के साथ सहायक यंत्री एचआर पांडे, वर्षा घिडोडे, सहायक आयुक्त मोनिका पारधी, प्रभारी स्वास्थ्य अधिकारी मो. शाहीन खान भी साथ थे।

अमित जायसवाल Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned