scriptमुझे नहीं मिल रहा है किसी तरह का सहयोग | Swimming pool in khandwa | Patrika News

मुझे नहीं मिल रहा है किसी तरह का सहयोग

locationखंडवाPublished: Apr 19, 2019 03:17:40 pm

क्योंकि शासन स्तर से गठित जांच दल कभी-भी दे सकता है दस्तक

Swimming pool in khandwa

Swimming pool in khandwa

खंडवा. एक आम व्यक्ति भी जब अपना घर बनवाता है तो दरवाजे की फ्रेम (चौखट) का काम पूरा होने के बाद ही पुताई करवाता है लेकिन अंतरराष्ट्रीय मापदंड पर तैयार किए जा रहे स्वीमिंग पूल की कहानी जुदा ही है। शहर के सिविल लाइंस क्षेत्र में बन रहे स्वीमिंग पूल में दीवारों की पुताई कराने के बाद चेंजिंग रूम में दरवाजों के लिए फ्रेम लग रही है, जबकि इस काम को किए जाने में पहले से ही गंभीरता बरती जाना थी। कहा जा रहा है कि संचालनालय से जांच टीम गठित होने के बाद यहां हड़कंप की स्थिति बनी हुई है और यही वजह है कि नगर निगम के जिम्मेदारों के साथ ही कांट्रेक्टर द्वारा भी इन दिनों विशेष ध्यान दिया जा रहा है।
ठेकेदार का दावा- इंजीनियर को आइएस कोड नहीं पता
संचालनालय स्तर से जांच समिति का गठन होने के बाद से ठेकेदार मेसर्स सोहनलाल सेठी से आदित्य सेठी ने निगम में आमद बढ़ा दी है। गुरुवार को भी महापौर सुभाष कोठारी के पुत्र विवेक कोठारी के साथ निगम पहुंचकर यहां जिम्मेदारों से उन्होंने स्वीमिंग पूल के करीब 45 लाख के भुगतान विषयक चर्चा की। ये भी दावा किया कि निगम के इंजीनियर्स को आइएस कोड का पता नहीं है।

पक्ष मजबूत कर रहा निगम, चार नोटिस किए जारी
स्वीमिंग पूल के मामले में निगम के जिम्मेदार अपना पक्ष मजबूत करने में जुटे हैं। स्वीमिंग पूल का कार्य अनुबंध शर्तों के तहत नहीं किए जाने के संबंध में जून-2018 से लेकर अब तक चार नोटिस दिए जा चुके हैं। इसके अलावा 16 जनवरी को ट्रस गिरने के बाद जांच रिपोर्ट भी तैयार कर शासन को भेजी गई है। साथ ही पॉलीटेक्निक कॉलेज के एक्सपर्ट से मिली राय पर अमल हो रहा है।

नगर निगम आयुक्त हिमांशु सिंह ने बताया, स्वीमिंग पूल के मामले में जब से मैं आया हूं, तब से एक बार कांट्रेक्टर के साथ ही निरीक्षण किया है। साथ ही निर्देश भी दिए हैं। जांच समिति गठित होने की सूचना मिलने के बाद कांट्रेक्टर ने संपर्क साधा था। टीम आएगी, वो अपना काम करेगी। निगम की तरफ से कार्रवाई ठीक है।

ट्रेंडिंग वीडियो