टैंकर चालक की युक्ति से अतिरिक्त 150 किलो लिक्विड ऑक्सीजन मिली, मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर दिया धन्यवाद

मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर ड्राइवर व उसके सहायक को दिया धन्यवाद

By: harinath dwivedi

Published: 21 Apr 2021, 12:04 PM IST

खंडवा. कोविड संक्रमित मरीजों के लिए ऑक्सीजन की आपूर्ति इन दिनों एक चुनौती बनी हुई है। ऐसे में खंडवा जिला अस्पताल में ऑक्सीजन टैंकर चालक की युक्ति से 150 किलोग्राम अतिरिक्त लिक्विड ऑक्सीजन प्राप्त होने पर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर टैंकर चालक व उसके सहायक की प्रशंसा करते हुए उन्हें धन्यवाद दिया है।
कोविड संक्रमित मरीजों की जीवन रक्षा के लिए जिला अस्पताल में टेंकर्स से ऑक्सीजन आपूर्ति हो रही है। सोमवार को पदवग कंपनी का टैंकर ऑक्सीजन सप्लाई करने आया। टैंकर के ड्राइवर जसविंदर सिंह और खलासी सुखचेन सिंह ने कलेक्टर अनय द्विवेदी और सहायक कलेक्टर श्रेयांश कुमट से चर्चा की और बताया कि यदि टैंकर को आगे से हल्का सा उठा दिया जाये तो अतिरिक्त लिक्विड ऑक्सीजन प्राप्त हो सकती है। कलेक्टर ने इस पर सहमति दी।
ड्राइवर व उसके सहायक ने टैंकर के अगले पहिये के नीचे लकड़ी के टुकड़े लगाकर कुछ ऊंचा किया तो इस युक्ति से 150 किग्रा लिक्विड ऑक्सीजन अतिरिक्त प्राप्त हुई। सामान्यत: यह ऑक्सीजन टैंकर खाली करने के बाद टैंकर में ही रह जाती है और उपयोग में नही आ पाती है। कलेक्टर ने बताया कि 150 किग्रा ऑक्सीजन से जिला अस्पताल खंडवा की नवजात शिशु गहन चिकित्सा इकाई में ऑक्सीजन की 3 दिन की आवश्यकता की पूर्ति हो सकती है और लगभग 30 सिलेंडर में ऑक्सीजन भर सकती है।

harinath dwivedi Editorial Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned