scriptखंडवा से जुड़े हैं दिल्ली में पकड़ाए संदिग्ध आतंकियों के तार | Terrorists in Khandwa | Patrika News

खंडवा से जुड़े हैं दिल्ली में पकड़ाए संदिग्ध आतंकियों के तार

locationखंडवाPublished: Jan 09, 2019 12:34:33 pm

एटीएस ने जमाया डेरा, अमरोहा व दिल्ली में पकड़ाए संदिग्ध आतंकियों ने पूछताछ में उगले राज

Terrorists in Khandwa

Terrorists in Khandwa

खंडवा. सिमी आतंकी संगठन का गढ़ माने जाने वाले खंडवा में एक बार फिर आतंकी नेटवर्क के सुराग मिलने से सुरक्षा एजेंसियों की नींद उड़ गई है। एटीएस सहित खुफिया तंत्र निमाड़ में सक्रिय हो गया है और अंदर ही अंदर इसकी पड़ताल युद्ध स्तर पर शुरू हो गई है। सूत्रों के मुताबिक अमरोहा और दिल्ली से पकड़े गए संदिग्ध आतंकियों के पास से बड़ी संख्या में सिम कॉर्ड बरामद किए गए हैं।
सुरक्षा एजेंसियों ने इन सिम कॉर्ड की कॉल डिटेल की जांच की तो उसमें खंडवा के कुछ लोगों से बात होना सामने आया है। इसके अलावा संदिग्ध आतंकियों ने पूछताछ में मप्र के कई जिलों में साथियों के छिपे होने की बात कबूली है। इसी आधार पर मंगलवार सुबह दिल्ली से एटीएस की स्पेशल टीम खंडवा पहुंची है। टीम ने शहर में डेरा जमा रखा है। वहीं संदिग्धों की निगरानी की जा रही है। सूत्रों के अनुसार एटीएस खंडवा में बड़ी कार्रवाई कर सकती है। जल्द ही कुछ लोगों को उठाने की योजना बनाई जा रही है। हालांकि स्थानीय पुलिस महकमे को टीम ने शहर में आने की कोई अधिकृत सूचना नहीं दी है।
सर्च ऑपरेशन जारी, नेटवर्क की तलाश
सूत्र बताते हैं कि एटीएस टीम शहर के कुछ संदिग्धों पर नजर गढ़ाए हुए हैं। वहीं कुछ क्षेत्रों में टीम ने गोपनीय सर्च ऑपरेशन भी किया है। हालांकि अब तक किसी को उठाने की सूचना नहीं है। इसके अलावा शहर के साथ कुछ ग्रामीणों क्षेत्रों में भी आतंकी नेटवर्क होने की आशंका जताई जा रही है। जिसकों लेकर सुरक्षा एजेंसियां नेटवर्क तलाशने का काम कर रही है। सूत्रों के मुताबिक कुछ दिन पहले दिल्ली और उत्तरप्रदेश से पकड़ाए संदिग्ध आतंकियों से उनका खंडवा में नेटवर्क होने के इनपुट मिले है। जिसको लेकर टीम व खुफिया तंत्र शहर सहित आसपास के इलाकों में सर्चिंग कर रही है।

खंडवा का आतंकी गतिविधियों से पुराना नाता
खंडवा का आतंकवादी गतिविधियों से पुराना नाता रहा है। पिछले कुछ वर्षों से आतंकी गतिविधियां सामने नहीं आई है, लेकिन इसके पहले खंडवा से सिमी के आधा दर्जन से अधिक संदिग्ध आतंकियों को सुरक्षा एजेंसियां गिरफ्तार कर चुकी है। जेल ब्रेककांड भी कर सिमी के गुर्गे फरार हो चुके हैं। वहीं भोपाल जेलब्रेक कांड के बाद हुए एनकाउंटर में खंडवा के पांच सिमी गुर्गे मारे गए थे। इसके अलावा करीब डेढ साल पहले शहर की एक कॉलोनी में आईएसआई के झंडे पुलिस ने बरामद किए थे। वहीं भोपाल-उज्जैन पैसेंजर में हुए बम ब्लास्ट मामले में भी खंडवा में आतंकी नेटवर्क होने के सुरक्षा एजेंसियों को सुराग मिले थे।

व्हाट्सऐप कॉलिंग पर करते थे बात
सूत्रों का कहना है कि एनआईए और एटीएस की कार्रवाई में पकड़ाए संदिग्ध आतंकी मध्यप्रदेश के साथियों से बात करने के लिए वाट्सऐप कॉलिंग का उपयोग करते थे। क्योंकि व्हाट्सऐप और मैसेंजर कॉलिंग की डिटेल्स पाना बहुत मुश्किल हैं। कार्रवाई की तफ्तीश में सिम कॉर्ड और संदिग्धों से जब्त मोबाइल फोन की डिटेल म मध्यप्रदेश में खंडवा सहित पन्ना, रतलाम आदि शहरों में गिरफ्तार संदिग्ध आतंकियों के साथियों के छिपे होने के सुराग हाथ लगे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो