scriptदसवें दिन भी नहीं हुआ आनंदपाल के शव का अंतिम संस्कार | Tenth day, Anandpal's body was not cremated | Patrika News

दसवें दिन भी नहीं हुआ आनंदपाल के शव का अंतिम संस्कार

locationखंडवाPublished: Jul 03, 2017 06:37:00 pm

Submitted by:

shyam choudhary

परिवार व समाज के लोगों ने लिया फैसला- जब तक नहीं मानेंगे मांगें, नहीं करेंगे आनंदपाल के शव का दाह संस्कार, लोकेन्द्रसिंह कालवी के नेतृत्व में 350 गाडि़यों के काफिले में करीब डेढ़ हजार लोग पहुंचे सांवराद, गांव में भारी पुलिस बल तैनात

डीडवाना (नागौर). पुलिस एनकाउण्टर में मारे गए गैंगस्टर आनंदपालसिंह का दाह संस्कार दसवें दिन भी नहीं हो पाया। परिजन व समाज के लोग सीबीआई जांच सहित विभिन्न मांगों को लेकर अड़े हुए हैं, वहीं पुलिस व प्रशासन परिजनों से लगातार समझाइश कर रहा है, लेकिन सहमति नहीं बन पा रही है। 

गत 24 जून की रात को चूरू के मालासर में आनंदपालसिंह का एनकाउण्टर करने के बाद से ही परिजन एवं रावणा राजपूत व राजपूत समाज के लोग एनकाउण्टर प्रकरण की सीबीआई जांच कराने, आनंदपाल के दोनों भाइयों को दाह संस्कार में शामिल करने, आनंदपाल की बड़ी बेटी के खिलाफ दर्ज किए गए मामले को वापस लेने सहित विभिन्न मांगों को लेकर अड़े हुए हैं।

 आनंदपाल के गांव सांवराद में पिछले तीन दिन से शव बर्फ पर रखा हुआ है, जिसके चलते गांव में संक्रमण फैलने की भी आशंका बनी हुई है। 


रविवार तक पुलिस ने सांवराद जाने वाले हर रास्ते को बंद कर रखा था, लेकिन सोमवार को राजपूत समाज के नेता लोकेन्द्रसिंह कालवी करीब 350 गाडि़यों के काफिले के साथ सांवराद पहुंचे, जिनमें उनके साथ डेढ़ हजार से अधिक लोग थे। पुलिस ने सामान्य जांच के बाद सभी को सांवराद जाने की अनुमति दे दी। 

सांवराद पहुंचने के बाद परिजनों से वार्ता करने के बाद समाज के लोगों ने पुरानी बात दोहरते हुए कहा कि जब तक पुलिस एवं प्रशासन उनकी मांगें नहीं मानेगा, तब तक शव का दाह संस्कार नहीं किया जाएगा। गांव में नागौर एसपी परिस देशमुख के नेतृत्व में कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए भारी पुलिस जाब्ता तैनात है। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो