scriptThe cleaning workers started creating a ruckus | ठेका कंपनी ने मांगा आवेदन तो हंगामा करने लगे सफाई कर्मी | Patrika News

ठेका कंपनी ने मांगा आवेदन तो हंगामा करने लगे सफाई कर्मी

जिला अस्पताल में प्रभावित हुई व्यवस्था, इंदौर की ठेका कंपनी ने शुरू किया काम

खंडवा

Updated: April 17, 2022 09:59:49 pm

खंडवा. जिला अस्पताल में सफाई का काम अब नई कंपनी को अगले एक साल के लिए मिला है। लेकिन सफाई करने वाले वही पुराने आधा सैकड़ा कर्मचारी हैं। जब नई ठेका कंपनी के सुपरवाइजर ने शुरूआत में ही सख्ती दिखाते हुए सभी कर्मचारियों से नया आवेदन और पुलिस वेरीफिकेशन मांगा तो बात बिगड़ गई। रविवार की दोपहर सफाई कर्मचारी एक जुट होकर हंगामा करने लगे।
सफाई कर्मचारियों की ओर से आवाज उठा रहे चंदन का कहना है कि वह और उसके बाकी साथी करीब 8 साल से यहां काम कर रहे हैं। कंपनी बदलती रहीं लेकिन कर्मचारी वहीं पुराने रहे। कोरोना महामारी में भी सभी ने जुट कर काम किया। अब नई कंपनी कह रही है कि वह कर्मचारियों की बदली करेगी। आरोप है कि कंपनी सुपरवाइजर ने गलत तरीके से महिला कर्मचारी से बात की है। महिला कर्मचारी सोनम ने मीडिया को बताया कि उसे फोन कर बुलाया गया और ड्यूटी बदलने की बात की गई। यह भी कहा कि 28 साल से ज्यादा उम्र की महिलाओं काे नहीं रखा जाएगा। सोनम का कहना है कि उसे काम से हटा दिया गया है।
नए टेंडर में 50 कर्मचारी
पता चला है कि पहले बुंदेलखंड सिक्योरिटी सर्विस का ठेका था। अब 13 अप्रैल से इंदौर की कामधेनु सिक्योरिटी सर्विस को नया टेंडर मिला है। नए टेंडर में 50 कर्मचारियों को रखा जाना है। जबकि यहां पहले से 53 कर्मचारी काम कर रहे हैं।
नया आवेदन जमा करना होगा
नई ठेका कंपनी के सुपरवाइजर मधुकर द्विवेदी का कहना है कि नियमों के अनुसार पहले से काम कर रहे सभी कर्मचारियों को नया आवेदन कंपनी में जमा करना होगा। इसके साथ ही पुलिस वेरिफिकेशन का प्रमाण पत्र भी अनिवार्य है। यही दोनों मांगने पर कर्मचारी भड़क गए। जबकि कर्मचारियों के हित में ही यहां काम किया जाना है।
The cleaning workers started creating a ruckus
The cleaning workers started creating a ruckus

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Assembly Speaker Election: महाराष्ट्र में विधानसभा स्पीकर का चुनाव आज, भाजपा और महा विकास अघाड़ी के बीच सीधी टक्करहैदराबाद : बीजेपी की बैठक का आज दूसरा दिन, पीएम मोदी करेंगे संबोधितMaharashtra Politics: सीएम शिंदे और डिप्टी सीएम फडणवीस को गर्वनर भगत सिंह कोश्यारी ने खिलाई मिठाई, तो चढ़ गया सियासी पारा!NIA की टीम ने केमिस्ट की हत्या की जांच के लिए महाराष्ट्र के अमरावती का किया दौराउदयपुर हत्याकांड का साइडइफेक्ट! मुस्लिम फेरीवालों से सामान खरीदने पर 5100 रुपए का जुर्माना, ग्राम पंचायत का लेटर पैड वायरलकौन है डॉक्टर महरीन काजी, जिनसे IAS अतहर आमिर करने जा रहे दूसरी शादीUdaipur murder case: गुस्साए वकीलों ने कन्हैया के हत्यारों के जड़े थप्पड़, देखें वीडियोजयपुर में केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, एक किलोमीटर दूर तक दिखाई दे रहा धुएं का गुबार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.