scriptनहीं हो रही पात्रता पर्ची जनरेट, अस्थाई पर्ची वाले परेशान, नहीं मिल रहा राशन | The eligibility slip is not being generated, the temporary slip is tro | Patrika News

नहीं हो रही पात्रता पर्ची जनरेट, अस्थाई पर्ची वाले परेशान, नहीं मिल रहा राशन

locationखंडवाPublished: Jun 04, 2021 10:15:24 am

Submitted by:

harinath dwivedi

नहीं हो रही पात्रता पर्ची जनरेट, अस्थाई पर्ची वाले परेशान, नहीं मिल रहा राशन

The eligibility slip is not being generated, the temporary slip is tro

The eligibility slip is not being generated, the temporary slip is tro

खंडवा. कोरोना संक्रमण काल में कामकाज प्रभावित होने के कारण मजदूर वर्ग के सामने रोजीरोटी का संकट खड़ा हो गया है। ऐसे लोगों को मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना के अंतर्गत तीन माह का नि:शुल्क राशन वितरण कर आपदा खाद्यान्न राहत दी जा रही है।
योजना का लाभ लेने के लिए शहरी क्षेत्र में 1100 से ज्यादा लोगों ने आवेदन जमा किया है, लेकिन राशन मित्र पोर्टलमें कई बार समस्या आने से हितग्राहियों की पात्रता पर्चियां जनरेट नहीं हो पा रही हैं। दरअसल कोरोना संक्रमण के चलते शासन ने अप्रैल में कोरोना कफ्र्यू लगा दिया था। इस दौरान फुटपाथ पर दुकान लगाने वाले, हाथ चलाने वाले, दैनिक मजदूरी करने वालों के अतिरिक्त 24 श्रेणी लोगों को इस योजना का लाभ दिया जाना है। इस श्रेणी के लोगों को मई, जून और जुलाई माह का नि:शुल्क राशन दिया जाना है। योजना का लाभ लेने के लिए शहरी क्षेत्र में 1100 से ज्यादा लोगों ने आवेदन किया है। लेकिन पिछले करीब 10 दिन से राशन मित्र पोर्टल में पर्ची जनरेट होने में परेशानी आ रही है। जिसके कारण कई आवेदन ऑनलाइन नहीं हो पा रहे हैं। इसके चलते आपदा के समय लोगों को मुफ्त राशन की राहत नहीं मिल पा रहा है। गरीब वर्ग के लोग राशन के लिए परेशान हो रहे हैं। खासतौर से जिन लोगों ने अस्थाई पात्रता पर्जी के लिए आवेदन किया है वह पर्ची लेने के लिए बार-बार नगरपालिका के चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन पोर्टल समस्या होने से अधिकारी चाहकर भी जररुतमंद लोगों को राशन लेने के लिए पात्रता पर्चियां नहीं दे पा रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो