scriptजंगल में अवैध पेड़ कटाई कर रहे अतिक्रमणधारियों ने वन अमले पर गोफन से बरसाए पत्थर | The encroachers attacked the forest staff | Patrika News

जंगल में अवैध पेड़ कटाई कर रहे अतिक्रमणधारियों ने वन अमले पर गोफन से बरसाए पत्थर

locationखंडवाPublished: Aug 08, 2020 10:31:03 pm

गुड़ी रेंज के सीताबेड़ी कक्ष क्रमांक 760 के जंगल का मामला, तीन नामजद सहित दस अन्य पर केस दर्ज

The encroachers attacked the forest staff

The encroachers attacked the forest staff

खंडवा. गुड़ी रेंज की ताल्याधड़ बीट में तेंदुए के शिकार के बाद अब अतिक्रमणधारियों द्वारा अवैध पेड़ कटाई और वन अमले पर हमला करने का मामला उजागर हुआ है। वारदात 6 अगस्त की दोपहर करीब 2 बजे की बताई जा रही है। मामले में वन विभाग की शिकायत पर पिपलौद पुलिस ने तीन नामजद सहित दस अन्य आरोपियों के खिलाफ शासकीय कार्य में बांधा, बलवा सहित अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार गुड़ी रेंज के सीताबेड़ी कक्ष क्रमांक 760 के जंगल में 6 अगस्त को वनरक्षक रोशन शुक्ला, वन चौकीदार चंदरसिंग पिता गिलादार निवासी सीताबेड़ी और श्रीराम पिता तोताराम निवासी गुड़ी गश्त कर रहे थे। तभी जंगल में कुल्हाड़ी से पेड़ काटे जाने की आवाज सुनाई थी। अवैध कटाई होने की पुष्टि होते ही वनरक्षक ने मामले की सूचना रेंजर किशोर दशोरे को दी। जानकारी मिलते ही रेंजर टीम के साथ मौके पर पहुंचे। दोपहर करीब 2 बजे घेराबंदी कर अवैध कटाई कर रहे अतिक्रमणधारियों की धरपकड़ शुरू की।
पत्थर बरसाकर आरोपी को छुड़ा ले गए
कार्रवाई के दौरान वनपाल परिक्षेत्र सहायक सुरेश कॉजले और वनरक्षक रोशन ने मिलकर आरोपी कमल सिंग को धरदबोचा। कमल को पकड़ा देखकर पेड़ों की कटाई कर रहे आरोपियों ने गोफन से हमला कर वन अमले पर पत्थर बरसाना शुरू कर दिए। इसी दौरान आरोपी कमल ने रोशन के हाथ में काटा और कुल्हाड़ी का डंडा मारकर छूटकर भाग गया। घटनाक्रम में वनरक्षक रोशन घायल हुआ है। वन अमले ने आरोपियों का पीछा किया, लेकिन आरोपी जंगल के रास्ते फरार हो गए। मामले में वन विभाग से वनपाल परिक्षेत्र सहायक सुरेश काजले ने पिपलौद थाने पहुंचकर मामले की शिकायत की। शिकायत पर पुलिस ने आरोपी कमल पिता गुलाब राठिया, भारसिंग पिता रडू, हुकुम पिता दुलसिंग सभी निवासी हांडिया अन्य दस अन्य आरोपियों के खिलाफ धारा 147,149, 332, 353 के तहत प्रकरण दर्ज किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो