एक शादी ऐसी भी - दूल्हे ने किया रक्तदान, मास्क के साथ बांटे पौधे

दूल्हे ने पेश की नजीर

By: tarunendra chauhan

Published: 01 Dec 2020, 09:45 PM IST

खंडवा. कई अवसर पर रक्तदान कर दूसरों की मदद करने वाले युवक ने खुद की शादी में दूल्हा के रूप में रक्तदान किया। जिले में पहली बार वैवाहिक कार्यक्रम में दूल्हे के द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन कर खुद के साथ परिवार, समाजजन ने भी रक्तदान किया और नजीर पेश की।

खंडवा ब्लड डोनेशन ग्रुप के संचालक व परिवार, समाजजजन, गांव वालों के सहयोग से एक अनोखा आयोजन वैवाहिक कार्यक्रम खड़की में रक्तदान शिविर के रूप में हुआ। रक्तमित्र शैलू मंडलोई ने बताया कि आज के समय में हर समाज मे पैरावनी प्रथा होती है, जो इनके द्वारा ये इस प्रथा को बंद कर समाज में जागरुकता लाने का प्रयास किया। खंडवा ब्लड डोनेशन ग्रुप के दूल्हा बने रक्तमित्र प्रीतम गोयल व परिवार, मित्र, समाज गांववालों के द्वारा रक्तदान शिविर में आकर रक्त का दान किया गया। इस कार्यक्रम में कोरोना महामारी को देखते हुए प्रशासन के नियम के अनुसार सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए सैनेटाइजेशन किया गया। कोरोना से बचाव के लिए मास्क लगाने की जानकारी दी गई। पर्यावरण की रक्षा के लिए प्रत्येक व्यक्ति को अपने जीवन में एक पौधा लगाना चाहिए।

रक्तदाताओं को सम्मानित किया
जय महाराणा रक्तदान समूह खंडवा की ओर से कोरोना वारियर्स सम्मान पत्र एव खंडवा ब्लड डोनेशन ग्रुप के संचालक रक्तमित्र प्रीतम गोयल द्वारा एक पौधा व मास्क देकर रक्तदाताओं को सम्मानित किया गया। खंडवा ब्लड बैंक से डॉ. साकेत कुमार, त्रिलोक आर्य, दीपक ढाकसे, जेपीबी क्लब रक्तदान समूह से रक्तमित्र शैलू मंडलोई, जय महाराणा रक्तदान समूह इंदौर की और रक्तमित्र गोविंद सिसोदिया, प्रीतम राजपूत परिवार की ओर से कमल गोयल, दिनेश प्रभारी, अम्बालाल गोयल, योगेश, शिवानी, ब्लड डोनेशन ग्रुप की ओर से रक्तमित्र अमित वैणानी उपस्थित थे।

Show More
tarunendra chauhan Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned