script

यहां चलाई जाना थी सिटी बसें लेकिन अनुबंध तक नहीं हो पाया

locationखंडवाPublished: May 23, 2018 12:12:07 pm

सिटी बस संचालन के मुद्दे पर सुस्ती से आगे बढ़ रहा है निगम, सिटी बस शुरू हो जाए तो नए बस स्टैंड तक पहुंच होगी आसान

The operation of City Buses from Khandwa

The operation of City Buses from Khandwa

खंडवा. शहरी परिवहन (सिटी ट्रांसपोर्ट) के मुद्दे पर नगर निगम सुस्त चाल से आगे बढ़ रहा है। राजधानी भोपाल में एसएलटीसी की मुहर लगने के बाद भी इंदौर तक स्टैंडर्ड, ओंकारेश्वर तक मिनी और शहर में मिडी बसें चलाने को लेकर कोई खास पहल नहीं हो पा रही है।
राज्य स्तरीय तकनीकी समिति (एसएलटीसी) ने दो महीने पहले खंडवा के सिटी ट्रांसपोर्ट के क्लस्टर-१ को हरी झंडी दे दी थी। इसमें इंदौर, ओंकारेश्वर और शहर के अंदरूनी मार्गों पर बसों के संचालन का रास्ता साफ कर दिया गया था। खास बात ये थी कि दो महीने में शुरूआत के दावे भी थे लेकिन एेसा संभव नहीं हो सका। इधर, शहर में सूरजकुंड बस डिपो को नगर निगम ने बाउंड्रीवॉल बनाकर तैयार कर दिया है लेकिन इसका उपयोग नहीं हो पा रहा है।
एेसे होगा बसों का संचालन
2.72 करोड़ रुपए का प्रपोजल
1.06 करोड़ रुपए सरकार देगी
12 नई बसें चलाना है प्रस्तावित
04 स्टैंडर्ड नॉन एसी बसें इंदौर तक
04 मिडी बसें शहर के अंदरूनी मार्गों पर
04 मिनी बसें खंडवा से ओंकारेश्वर तक
इसलिए आ रही है दिक्कत
– संबंधित कंपनी द्वारा गारंटी राशि जमा नहीं कराई गई है।
– नगर निगम ने एलओआई जारी किया है, रिमाइंडर भी दिया है।
– अनुबंध के तहत नई बसें तैयार कराने का काम शुरू नहीं हुआ है।
नए बस स्टैंड तक पहुंच होगी आसान
बता दें कि खंडवा में इंदौर रोड बायपास पर गणेश गोशाला के पास हाल ही में नए बस स्टैंड का लोकार्पण किया गया है। यहां से इंदौर, खरगोन, बुरहानपुर सहित अन्य स्थानों के लिए बसों का संचालन किया जाना है। हालांकि इस पर फिलहाल एक राय नहीं बन पाई है लेकिन फिर भी अगर यहां से बसों का संचालन होता है तो फिर यहां तक पहुंचने के लिए लोगों को सिटी बस का सहारा जरूरी है, क्योंकि लोगों का कहना है कि शहर के एक सिरे से नए बस स्टैंड तक पहुंचने में ऑटो या अन्य माध्यम से किराया ज्यादा लगेगा।
हमने रिमाइंडर दिया
शहर में सिटी ट्रांसपोर्ट के तहत एक क्लस्टर पर एसएलटीसी ने मुहर लगा दी है। उसकी प्रक्रिया चल रही है। संबंधित कंपनी से अनुबंध नहीं हो पाया है। हमने रिमाइंडर दिया है। शेष दो क्लस्टर के लिए टेंडर जारी कर दिए हैं।
जेजे जोशी, आयुक्त, ननि

ट्रेंडिंग वीडियो