scriptकोविड सेंटर की बिगड़ी व्यवस्थाओं के बीच संस्था ने संभाली कमान | The organization took command amid deteriorating arrangements of the K | Patrika News

कोविड सेंटर की बिगड़ी व्यवस्थाओं के बीच संस्था ने संभाली कमान

locationखंडवाPublished: Apr 18, 2021 10:58:01 am

Submitted by:

harinath dwivedi

सेवा भारती संस्था द्वारा शुरू किया सेवा केंद्र, मरीज और परिजनों के बीच कर रहे सेतु का काम
 

The organization took command amid deteriorating arrangements of the K

The organization took command amid deteriorating arrangements of the K

खंडवा. जिला अस्पताल में बने कोविड सेंटर को लेकर लगातार गड़बडिय़ा सामने आ रही थी। किसी को भर्ती मरीज की जानकारी नहीं मिल रही थी, तो कोई मरीज तक जरूरी सामान नहीं भिजवा पा रहा था। इस बीच सेवा भारती द्वारा खंडवा सिटीजन फॉर कोविड रिस्पांस(केसीएफसीआर) शुरू किया गया है। कोविड सेंटर के सामने ही बने इस केंद्र के खुलने के बाद मरीज और उनके परिजनों के बीच सेतू का काम कर रही संस्था। परिजनों द्वारा मरीजों को भिजवाई वाली सामग्री यहीं से होकर जाती है, इसके साथ ही 4 डॉक्टरों की टीम हर शाम बुलेटिन जारी कर रही है, जिसमें भर्ती मरीजों की जानकारी परिजनों को दी जाती है। संस्था की ओर से मनीष जायसवाल ने बताया कि 11 अपै्रल को सेवा केंद्र शुरू किया गया है। यहां पर एक काउंटर बनाया गया है। जिसमें परिजनों को अगर अपने मरीज तक दवाई, खानपान की वस्तु आदि भिजवानी है, तो बेड नंबर आदि की जानकारी लेकर हम सामग्री वार्ड से आए कर्मचारियों के माध्यम से अंदर भिजवाते है।
इसके बाद क्रास चेक करने के लिए मरीज से संपर्क भी करते है। मरीजों के लिए सुबह नाश्ता, दोपहर- शाम भोजन की व्यवस्था भी की जा रही है। इसके अलावा मरीज को अगर अन्य बीमारी संबंधित दवा की जरूरत है, तो वह भी उपलब्ध कराई जाती है। यह सभी सेवाएं पूरी तरह से निशुल्क है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो