scriptजेल से रिहा होते ही शिक्षक को बनाया था निशाना | The teacher was targeted as soon as he was released from jail | Patrika News

जेल से रिहा होते ही शिक्षक को बनाया था निशाना

locationखंडवाPublished: Mar 24, 2023 12:45:29 am

Submitted by:

Dhirendra Gupta

सोने की चेन व मोबाइल लेकर भागे थे आरोपी, केन्द्रीय विद्यालय के शिक्षक के साथ हुई थी घटना

The teacher was targeted as soon as he was released from jail

The teacher was targeted as soon as he was released from jail

खंडवा. जेल से रिहा होने के कुछ घंटे बाद ही एक आरोपी ने अपने दो अन्य साथियों के साथ मिलकर लूट की वारदात कर दी थी। शहरी क्षेत्र में केंद्रीय विद्यालय के शिक्षक को घेरकर उनका मोबाइल फोन, सोने की चेन लूटकर बदमाश फरार हो गए थे। इन्हीं तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि पुलिस ने इस अपराध में चोरी का केस दर्ज किया था। कार्रवाई के बाद गुरुवार को आरोपियों को अदालत में पेश कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा गया है।
गौरतलब है कि केंद्रीय विद्यालय के शिक्षक विपुल यादव पिता रजेपाल यादव (31) निवासी 3/8 केंद्रीय विद्यालय कैम्पस के साथ वारदात हुई थी। उन्होंने रिपोर्ट लिखाई थी कि 11 मार्च की शाम वह किराना का कुछ सामान लेने कैम्पस से बाहर निकले थे। स्कूल के पास ही दुकान से सामान लेकर फोन में बात करते हुए लौट रहे थे, तभी अंधेरे में मोटर साइकिल पर आए तीन बदमाशों ने मोबाइल फोन छुड़ाया और गले से सोने की चेन खींच कर हरसूद की ओर भाग निकले। इन बदमाशों के पास धारदार हथियार भी था। शिक्षक ने बताया कि पुलिस को तत्काल सूचना दी गई थी। इसके बाद मामला जांच में अटका रहा और फिर 14 मार्च को आइपीसी की धारा 379 के तहत चोरी की रिपोर्ट लिखी गई थी। इसी मामले में सायबर सेल की मदद से पुलिस ने आरोपी राहुल पिता नन्हें सिंह (27), लक्ष्मण पिता नन्हे सिंह (22), मनीष पिता हरि प्रसाद (19) तीनों निवासी रोशनी को गिरफ्तार किया गया है। इनमें राहुल जेल से छूटा था। उसे लेने उसका भाई लक्ष्मण और दोस्त मनीष आए थे। तभी तीनों ने घटना की योजना बनाई और शिक्षक पर निशाना साध लिया था।
मोबाइल मिला, सोने की चेन नहीं
पुलिस का कहना है कि पूछताछ में आरोपियों के कब्जे से शिक्षक का मोबाइल फोन जब्त किया गया है। जबकि आरोपियों का कहना है कि वारदात के बाद भागते वक्त सोने की चेन रास्ते में गिर गई। लिहाजा सोने की चेन नहीं मिल सकी। इस वारदात में मोटर साइकिल का उपयोग भी हुआ था, लेकिन पुलिस ने अभी जब्त नहीं की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो