पढ़ें आखिर क्यों नहीं हो रही 2.65 करोड़ रुपए की सुपुर्दगी

पढ़ें आखिर क्यों नहीं हो रही 2.65 करोड़ रुपए की सुपुर्दगी

Rahul Singh | Publish: Apr, 17 2019 07:30:47 PM (IST) Khandwa, Khandwa, Madhya Pradesh, India

20 दिन पहले हुई थी घटना, भोपाल से खंडवा के रास्ते मुंबई भेजा जा रहे थे रुपए

खंडवा. महानगरी एक्सप्रेस में नकली पुलिस बन 3 करोड़ रुपए की चोरी का खुलासा हुए 20 दिन बीत चुका है। मामले में एक के बाद एक परत खुलती रही है। मामले में नई बात सामने आई है कि चोरी गई राशि में 3 करोड़ नहीं 2.65 करोड़ रुपए की चोरी हुए थे।
वारदात के मास्टर माइंड आरोपी मोनू उर्फ रोहित सुकवानी ने 2.65 करोड़ रुपए रखे होने की बात कही है। वहीं दूसरी तरफ मामले में खुलासे के बाद अब तक जब्त हुए 2.65 करोड़ रुपए की सुपुर्दगी के लिए फरियादी की ओर से मालिक ने कोर्ट में अपील की है।
मामले की कोर्ट में मंगलवार 16 अप्रैल को तीसरी पेशी थी। लेकिन कोर्ट ने चौथी बार नई तारीख दे दी है। अब 18 अप्रैल को मामले में कार्रवाई होगी। हवाला से संबंधी मामला फंसने से फरियादी पक्ष को रुपए की सुपुदर्गी नहीं हो पा रही है। पुलिस इस मामले की पड़ताल कर रही है। इस मामले में इटारसी की जीआरपी भी जांच कर रही है। मामले में अभी पूरी तरह से खुलासा नहीं हुआ है। मामले में अभी भी कई परतें खुलाना बाकी है। ट्रेन में इतनी बड़ी चोरी के मास्टर मांइइ मोनू सिंधी को सागर में गिरफ्तार किया गया था। यहां आरोपी शराब पीकर उत्पात मचा रहा था।


हवाला का रुपया होने की आशंका
महानगरी एक्सप्रेस में 13 मार्च को पुलिस की वर्दी पहनकर 3 करोड़ चोरी के मामले में जब्त डेढ़ करोड़ रुपए के हवाला राशि होने की आशंका जताई जा रही है। इस रकम को भोपाल से मुंबई भेजा जा रहा था। रास्ते में बदमाशों ने बैग चुरा लिया।


3 करोड़ व 5 लाख चोरी की हुई एफआइआर
13 मार्च को घटना के बाद 19 मार्च को विकास यादव की शिकायत पर 5 लाख रुपए, सूटकेस चोरी की एफआईआर की थी। 26 मार्च को अहमदाबाद निवासी मेहुल पटेल की रिपोर्ट पर 3 करोड़ रुपए चोरी की एफआईआर भी हुई। थाना प्रभारी बलबंत सिंह कौरव ने बताया, एफआईआर के मुताबिक 86 फीसदी राशि बरामद हो चुकी है। आरोपी मोनू 2.65 करोड़ रुपए चोरी होने की बात कही। मामला हवाला से जुडऩे के कारण जांच की जा रही है। जानकारी के मुताबिक यह रकम भोपाल से मुंबई भेजी जा रही थी। इससे पहले ही खंडवा के पास वर्दी पहने लोगों ने चेकिंग के नाम पर रुपयों से भरा बैग चोरी कर लिया। इसके बाद रुपए छिपा दिए।


मास्टरमाइंड ने 2.65 करोड़ होने की कही बात
सागर से पिछले सप्ताह गिरफ्तार मास्टर माइंड मोनु उर्फ रोहित सिंधी पिता नंदलाल सुकवानी निवासी सिंधी कॉलोनी खुरई/ हाल लालघाटी भोपाल से पूछताछ में नई बात सामने आई है। आरोपी मोनू मुख्य सरगहना है। लाखों रुपए का हवाला का काम करता था। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि 13 मार्च की वारदात में 2.65 करोड़ रुपए रखे थे। मास्टर माइंड मोनू ने ही साजिश रची थी। फिर अपने साथियों के साथ मिलकर महानगरी एक्सप्रेस में पुलिसवर्दी पहनकर वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया था। पांचवें आरोपी व मास्टर माइंड मोनू को पिछले सप्ताह पुलिस ने सागर के पकड़ा। पुलिस रिमांड में शेष रुपए जब्त किए गए।

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned