scriptमंत्री वर्मा को पिलाया खारा पानी | Minister Verma drink saline water | Patrika News

मंत्री वर्मा को पिलाया खारा पानी

locationखंडवाPublished: Feb 07, 2016 03:56:00 pm

Submitted by:

shailendra tiwari

क्षेत्र के रेबारपुरा एवं नौताड़ा धरावन स्थित अटल सेवा केन्द्र पर शनिवार
को क्षेत्रीय विधायक एवं परिवहन राज्यमंत्री बाबूलाल वर्मा ने जनसुनवाई की।

क्षेत्र के रेबारपुरा एवं नौताड़ा धरावन स्थित अटल सेवा केन्द्र पर शनिवार को क्षेत्रीय विधायक एवं परिवहन राज्यमंत्री बाबूलाल वर्मा ने जनसुनवाई की। जनसुनवाई के दौरान वर्मा ने ग्रामीणों की समस्याओं के निराकरण के लिए सम्बधित अधिकारियों को निर्देश दिए।

रेबारपुरा सरपंच वेदवती ने बूंदी से माखिदा जाने वाली बस को पुन: संचालित करने, मेज नदी की क्षतिग्रस्त पुलिया को दुरुस्त करवाने, पशु धन उपकेन्द्र खोलने एवं खेडिय़ां मान से नहर का नाला तक पक्की सड़क निर्माण करवाने का अनुरोध किया।

भाजपा के दुलीचन्द ने उपस्वास्थ्य केन्द्र को क्रमोन्नत करने एवं यहां से प्रतिनियुक्ति पर चल रहे जीएनएम को वापस यहीं लगाने की मांग रखी। पचीपला गांव की कहार बस्ती के लोगों ने वर्मा को खारा पानी पिलाकर पेयजल की स्थिति से अवगत कराया। रेबारपुरा व खोंथा व खेडिय़ां दुर्जन के लोगों ने भी समस्याएं बताई।

इसी प्रकार नौताड़ा धरावन में सरपंच बलराम मालव, भाजपा के रामसिंह, सत्यनारायण जंगम एवं वार्ड पंच कमल मीणा ने भी कई समस्याएं बताई। इस दौरान इन्द्रगढ़ तहसीलदार नवल जैन, केशवरायपाटन विकास अधिकारी राजकुमार सोनी, भाजपा मण्डल अध्यक्ष परमानन्द सैनी, लाखेरी नगर पालिकाध्यक्ष योगेश बैरवा, त्रिभुवन सिंह हाड़ा, रघु पारीक, जिपस सन्तोष मीणा, साहबलाल गुर्जर, पवन मीणा, सुरेन्द्र शर्मा, मुकुट बिहारी मीणा, जगदीश प्रसाद सहित अन्य मौजूद रहे।

छाया रहा पेयजल संकट
नौताड़ा में ग्रामीणों ने मंत्री व जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियन्ता डी.एन.व्यास को खारा पानी पिलाया। वहीं उतराना अटल सेवा केन्द्र में भी समस्याएं सुनी। डांगाहेेडी में भू माफियाओं द्वारा भूमि के क्रय-विक्रय को लेकर वर्मा के काफिले को रोक कर रोष प्रकट किया।

घाट का बराना में विद्युत बिल जमा होने के बावजूद कनेक्शन काटने को लेकर ग्रामीणों के रोष जताने पर वर्मा ने मौके पर उपस्थित सहायक अभियन्ता बृजराज मीणा को फटकार लगाई और तहसीलदार नवल जैन को जांच के आदेश दिए।

मामला दर्ज करने के निर्देश
शिविर में ग्राम पंचायत रेबारपुरा में कॉपरेटिव सोसायटी में ओलावृष्टि के मुआवजा राशि वितरण में सचिव द्वारा राशि में हेराफेरी का मामला उठाया। इस पर वर्मा ने थानाधिकारी को मामला दर्ज कर आरोपित को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए।

विद्युत कटौती से ग्रामीण परेशान
कापरेन. क्षेत्र में विद्युत कटौती से ग्रामीण परेशान हो रहे हैं। क्षेत्रीय विधायक एवं परिवहन राज्य मंत्री के दौरे के समय तो गांवों में पर्याप्त बिजली आपूर्ति होती है। वहीं मंत्री के जाते ही पावर कट शुरू हो जाता है। क्षेत्र के आजन्दा निवासी भैरू सिंह ने बताया कि एक माह से ग्रामीणा क्षेत्र में दिनभर लाइटें गायब रहती है। सुबह साढ़े नौ बजे बिजली बंद कर दी जाती है, जो शाम 6 बजे मिलती है। दो दिन से बिजली समय पर आ रही है।

जब से वर्मा का गांवों का कार्यक्रम बना है, तब से निगम के अधिकारियों ने बिजली कटौती बंद कर दी है। कोड़क्या गांव निवासी हसंराज सिंह, घाट का बराना निवासी महावीर ने बताया कि क्षेत्र में मंत्री रोज आए तो बिजली तो समय पर मिलती रहे। गांव के लोग एक माह से परेशान है पर इस पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

ग्राम पंचायत आजन्दा के पूर्व सरपंच जवान सिंह ने बताया कि इस शासन में बिजली से लोग तंग आ गए हैं। गांवों में जहां पहले पर्याप्त बिजली मिलती थी वहीं अभी से विभाग कटौती करने लग गया, जिससे गांवों में पानी की समस्या उत्पन्न हो गई।

कोटड़ी निवासी दिनेश मीणा ने बताया कि दो रोज से वर्मा गांवों में है। इसी वजह से समय से बिजली दी जा रही है। मंत्री का दौरा समाप्त होती ही कटौती शुरू कर देते हैं। बिजली संकट से झपायता, खेड़ली बंधा, बलदेवपुरा चहिचा गांवों के लोग भी परेशान है। इन गांवों में एक माह से विद्युत कटौती की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो