कोरोना से टूट रही सांसों की डोर, तीन पॉजीटिव की मौत, 32 नए कोरोना मरीज

भर्ती के लिए लगी कोविड अस्पताल के बाहर भीड़, वार्ड में ले जाने में भी हो रही देर

By: harinath dwivedi

Published: 09 Apr 2021, 10:06 AM IST

खंडवा. कोरोना से रोज मरीजों की सांसों की डोर टूट रही है। कोई निगेटव रिपोर्ट आने के बाद मौत से जंग हार रहा है तो कोई पॉजीटिव होकर। गुरुवार को एक बार फिर कोविड अस्पताल में चार मरीजों की मौत हो गई। इसमें तीन मरीज कोरोना पॉजीटिव थे और एक मरीज की रिपोर्ट निगेटिव आई थी। वहीं, पॉजीटिव मरीजों के मिलने का सिलसिला भी लगातार बढ़ता जा रहा है। गुरुवार को ३२ मरीजों की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। कोविड वार्ड में कुल १५२ मरीज वर्तमान में भर्ती है। जिसमें आधे से ज्यादा ८५ गंभीर होने के कारण ऑक्सीजन सपोर्ट पर है।
कोविड अस्पताल में गुरुवार को एक के बाद एक तीन पॉजीटिव मरीजों की मौत हो गई। एक दिन में पॉजीटिव मरीजों की मौत का ये अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। कोविड डीसीएच प्रभारी डॉ. सुनील बाजोलिया ने बताया कि गुरुवार को पंधाना निवासी ५४ वर्षीय महिला, खंडवा पंधाना रोड निवासी ६३ वर्षीय बुुजुर्ग और दीवाल निवासी ८८ वर्षीय बुजुर्ग की मौत हुई है। तीनों मरीज कोविड पॉजीटिव थे और लंग्स इंफेक्शन व ऑक्सीजन सेचुरेशन कम होने के कारण बायपेप पर थे। इसके साथ ही कालमुखी निवासी ५४ वर्षी महिला की भी मौत हुई है।
मृतक महिला की रिपोर्ट निगेटिव आई थी, लेकिन उन्हें भी फेफड़ों में संक्रमण के चलते सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। अब जिले में कुल ७१ मरीजों की मौत कोरोना से हो चुकी है। कोरोना का कहर बढ़ते ही कोविड अस्पताल की व्यवस्थाएं भी चरमरा गई है। यहां पॉजीटिव मरीजों को अस्पताल के गेट से वार्ड तक पहुंचने में इंतजार करना पड़ रहा है। गुरुवार दोपहर को कोविड पॉजीटिव और संदिग्ध मरीजों को परिजन गेट के बाहर लेकर खड़े रहे। यहां नीचे से वार्ड तक ले जाने के लिए स्टाफ ही उपस्थित नहीं था। शाम को भी ऐसी ही स्थिति बनी।

harinath dwivedi Editorial Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned