scriptबायपास से पहले तलाश रहे वैकल्पिक राह, भारी वाहनों से बचने बसाएंगे ट्रांसपोर्ट नगर | Transport Nagar News Khandwa | Patrika News

बायपास से पहले तलाश रहे वैकल्पिक राह, भारी वाहनों से बचने बसाएंगे ट्रांसपोर्ट नगर

locationखंडवाPublished: Feb 25, 2020 01:09:02 am

कलेक्टर ने एसपी सहित अमले के साथ किया मंथन, मौके पर पहुंचकर देखी स्थिति

Transport Nagar News Khandwa

Transport Nagar News Khandwa

खंडवा. शहर में भारी वाहनों के दबाव और इससे बिगड़ती ट्रैफिक व्यवस्था के बीच होते हादसों में लोगों की जान जा रही है। इसे देखते हुए बायपास प्रोजेक्ट के मूर्तरूप लेने से पहले वैकल्पिक राह तलाशी जा रही है। साथ ही ट्रांसपोर्ट नगर को बसाकर भारी वाहनों के बोझ को कुछ हद तक कम करने पर भी काम शुरू किया गया है।
कलेक्टर तन्वी सुन्द्रियाल ने शनिवार को एसपी डॉ. शिवदयाल सिंह और अमले के साथ पहले पुलिस कंट्रोल रूम में मंथन किया और फिर शहर का भ्रमण कर स्थिति देखी। शहर में पार्किंग स्थल तय किए जाने और मुख्य सड़कों को चलने योग्य बनाए जाने पर भी चर्चा हुई है। कलेक्टर सुन्द्रियाल ने संजय नगर मंडी के पास तैयार किए जा रहे ट्रांसपोर्ट नगर पर पहुंचकर यहां काम को कार्ययोजना के साथ आगे बढ़ाने सहित ट्रांसपोट्र्स व मैकेनिकों के साथ मंथन करने के लिए कहा। उन्होंने ट्रंासपोर्ट नगर में बनाए जाने पर अफसरों के साथ चर्चा की। इस दौरान अपर कलेक्टर नंदा भलावे कुशरे, निगमायुक्त हिमांशु सिंह, एसडीएम संजीव केशव पांडेय, पीडब्ल्यूडी इइ पीएस झानिया, ट्रैफिक डीएसपी बीपी सलोकी सहित अन्य मौजूद थे।
ट्रांसपोटर्स व मैकेनिकों को कराएंगे निरीक्षण
निर्माणाधीन ट्रांसपोर्ट नगर में किए जा रहे कामों का जायजा लेकर कलेक्टर ने निगमायुक्त व एसडीएम से कहा कि जिन ट्रांसपोट्र्स व मैकेनिकों को यहां स्थापित किया जाना है, उनकी तत्काल बैठक करें। उन्हें यहां लाएं और व्यवस्थाओं की जानकारी दें। प्लॉट साइज भी क्षमता के अनुरूप तैयार करें। यहां पेयजल व्यवस्था के लिए पाइप लाइन तथा बिजली व्यवस्था के लिए लाइन डालने का काम जल्द करें। पुलिस चौकी भी स्थापित हो।
ट्रैफिक डीएसपी को चिह्नित स्थलों पर काम कराने के दिए निर्देश
पुलिस कंट्रोल रूम में लोक निर्माण विभाग, टाउन एंड कंट्री प्लानिंग, राजस्व, पुलिस, निगमायुक्त, इंजीनियर्स के साथ बैठक में कलेक्टर ने शहर के लिए प्रस्तावित बायपास रोड के संबंध में चर्चा की। कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण को कहा कि जल्द कार्रवाई करें। इससे पहले ऐसा मार्ग तलाशें, जो विकल्प बन सके। ट्रैफिक के लिए डीएसपी सलोकी को जिम्मेदारी सौंपी गई। चिह्नित स्थलों पर इस पर काम किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो