मूक बधिर ने इशारों में सुनाई आपबीती, बोला-उसने टी-शर्ट उतार दी थी

मूक बधिर से अप्राकृतिक कृत्य करने का प्रयास, इशारों में कहानी समझ दर्ज किया केस, मोघट थाना क्षेत्र की वारदात, आरोपी के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई की

खंडवा. मोघट थाना क्षेत्र में मूक बधिर किशोर के साथ अप्राकृतिक कृत्य करने के प्रयास का मामला सामने आया है। मामले में मूक बधिर के इशारों की भाषा से घटनाक्रम समझ पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया है। घटनाक्रम 23 सितंबर की रात करीब 10 बजे का बताया जा रहा है। पुलिस के अनुसार 17 वर्षीय मूक बधिर किशोर को आरोपी फिरोज पिता सलीम निवासी खानशाहवली दरगाह के पीछे रात करीब 10 बजे हाथ पकड़कर साथ ले गया। मूकबधिर को आरोपी फरियादी के घर के पास स्थित सूने मकान में ले गया। जहां आरोपी ने फरियादी के साथ अप्राकृतिक कृत्य करने की कोशिश की। फरियादी मौके से भागकर घर पहुंचा और घटनाक्रम के संबंध में परिजन को बताया। परिजन ने मोघट थाने पहुंचकर शिकायत की। लेकिन पुलिस मूकबधिर की बात समझ नहीं पा रही थी। ऐसे में मूकबधिर संस्था की शिक्षिका को थाने बुलाया गया। इसके बाद पीडि़त मूकबधिर किशोरी ने अपनी आपबीती इशारों में बताई। शिक्षिका ने उसकी कहानी सुन पुलिस को बताई। इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी फिरोज के खिलाफ धारा 377, 511, 452 और लैगिंक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया है।

सूने मकान का ताला तोड़ सोने-चांदी के गहने ले भागे चोर
खंडवा. ग्राम काल्दाखेड़ी में सूने मकान में सेंधमारी कर चोर सोने-चांदी के जेवरात लेकर फरार हो गए। वारदात सामने आने पर फरियादी ने थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस के अनुसार राजेश पिता हरकचंद भील (32) निवासी काल्दाखेड़ी घर में ताला लगाकर अपने निजी काम से बाहर गए थे। तभी सूना मकान होने का फायदा उठाकर चोर ताला तोड़ घर में घुस गए। घर में रखी लोहे की पेटी का ताला तोड़ा। इसमें रखी सोने की झुमकी, पेंडल, चांदी के पैर के दो कड़े और नकद चार हजार रुपए कुल कीमती करीब 30 हजार रुपए का सामान लेकर भाग गए। फरियादी राजेश घर पहुंचा तो ताला टूटा था और अंदर सामान फैला पड़ा था। चोरी होने पर छैगांवमाखन थाने पहुंचकर शिकायत की। शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। वहीं वारदातस्थल पर पहुंचकर पुलिस ने घटनाक्रम की जानकारी ली।

जितेंद्र तिवारी Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned