अब जंक्शन पर बायोमेट्रिक सिस्टम से लगेगी टीटीई की हाजिरी

अब जंक्शन पर बायोमेट्रिक सिस्टम से लगेगी टीटीई की हाजिरी
biometric attendance system

Jitendra Tiwari | Updated: 13 Jun 2017, 11:15:00 PM (IST) khandwa

ट्रेनों में ड्यूटी को लेकर मनमानी करने वाले टीटीई पर लगाम लगाने की तैयारी रेलवे ने कर ली है। जल्द ही कम्प्यूटराइज्ड लॉबी बनाकर ड्यूटी पर जाने से पहले टीटीई को साइन-इन और ड्यूटी खत्म होने पर साइन ऑफ करना होगा।

खंडवा. मध्यप्रदेश के भुसावल रेलवे मंडल के खंडवा जंक्शन पर ट्रेनों में ड्यूटी को लेकर मनमानी करने वाले टीटीई पर लगाम लगाने की तैयारी रेलवे ने कर ली है। जल्द ही कम्प्यूटराइज्ड लॉबी बनाकर ड्यूटी पर जाने से पहले टीटीई को साइन-इन और ड्यूटी खत्म होने पर साइन ऑफ करना होगा। रेलवे यह सिस्टम जंक्शन पर जल्द शुरू करने वाला है। इसी को लेकर मंगलवार को एसीएम अजय कुमार ने रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। एसीएम सुबह करीब 10.30 बजे पुणे-पटना सुपरफास्ट से स्टेशन पहुंचे। यहां उन्होंने टीटीई रूम का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने टीटीई रूम में बायोमैट्रिक मशीन लगाए जाने की बात कही। साथ ही कम्प्यूटराइज्ड लॉबी जल्द तैयार कर सारा काम ऑनलाइन किए जाने का बोला। अभी कुछ डिवीजन में इस सिस्टम को पायलट प्रोजेक्ट के रूप में शुरू किया गया है।
मैनेजमेंट सिस्टम से सभी की हाजिरी ऑनलाइन होती है। इसमें किसी प्रकार की छेड़छाड़ नहीं की जा सकती है। ड्यूटी शुरू करने से पहले साइन इन करना होता है और ड्यूटी से खत्म होने पर साइन आउट करना पड़ता है। इससे रेलवे अधिकारियों को कितने घंटे ड्यूटी की पूरी जानकारी मिल जाती है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned