घातक होता कोरोना: फिर दो मरीजों की मौत, सितंबर माह में 13 की जान लील गया कोरोना

पिछले 24 घंटों में दस नए कोरोना पॉजिटिव मिले, 13 संक्रमण को हराकर घर लौटे, अब तक खंडवा में 35 लोगों की कोरोना से मौत

खंडवा. अनलॉक के बाद बाजार खुलने से कोरोना घातक होता जा रहा है। लोगों की लगातार लापरवाही संक्रमण का खतरा बढ़ा रही है। सोमवार को फिर कोविड आइसीयू में भर्ती दो कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो गई। दोनों मरीज वेंटीलेटर पर थे। इन मौतों के साथ सितंबर माह के 28 दिनों में कोरोना से 13 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं अब तक कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 35 पर पहुंच गया है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने पर रविवार को कैलाश राठौर (65) निवासी छैगांवमाखन को कोविड वार्ड में भर्ती कराया गया था। स्थिति नाजुक होने पर उन्हें वेंटीलेटर पर रखा गया, लेकिन सोमवार को इलाज के दौरान कैलाश ने दमतोड़ दिया। वहीं कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद 19 सितंबर से भर्ती प्रेमलाल (45) निवासी केशवकुंज की उपचार के दौरान मौत हो गई। मौत के बाद दोनों शवों का कोविड की गाइड लाइन का पालन करते हुए अंतिम संस्कार कराया गया।
रिपोर्ट आई नेगेटिव, इलाज के दौरान महिला की मौत
इधर, कोविड आइसीयू में भर्ती एक महिला की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उपचार के दौरान सोमवार को मौत हो गई। जानकारी के अनुसार जतीबाई (65) निवासी छोटा भेरुखेड़ा का इलाज अस्पताल के कोविड वार्ड में चल रहा था। हालत नाजुक होने पर वह लंबे समय से वेंटीलेटर पर थी। इस बीच जतीबाई की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई, लेकिन सोमवार को इलाज के दौरान जतीबाई ने दमतोड़ दिया।
10 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले
शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना मरीजों के मिलने का सिलसिला थम नहीं रहा है। सोमवार को जिला अस्पताल की ट्रूनोट मशीन से दो रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसमें छैगांवमाखन और सिविल लाइन क्षेत्र निवासी मरीज में संक्रमण की पुष्टि हुई है। दोनों मरीज पहले से ही अस्पताल के सारी वार्ड में भर्ती हैं। वहीं रविवार रात मेडिकल कॉलेज की प्रयोगशाला से आई रिपोर्ट में आठ मरीज मिले। एपिडिमियोलॉजिस्ट योगेश शर्मा ने बताया रिपोर्ट में लवकुश नगर के दो, सराफा बाजार, आबूद, पदम नगर कॉलोनी, भैसांवा, सोनखेड़ी और
पंधाना के एक-एक मरीज शामिल है। इस प्रकार अब तक जिले में 1500 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले चुके हैं। इनमें से 1208 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट गए। वहीं 35 मरीजों की कोरोना से मौत हुई है।
कोरोना का हरा 13 मरीज लौटे घर
संक्रमित मरीजों के मिलने के बीच अस्पताल में भर्ती मरीज संक्रमण से मुक्त भी हो रहे हैं। सोमवार को 13 मरीज कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर घर लौटे। इसमें राकेश निवासी सिंधी कॉलोनी, भवानीशंकर दिनदयालपुरम, मनोज टैगोर कॉलोनी, नितिन सिध्दिपुरम कॉलोनी, लक्ष्मण चीराखदान, शषी निवासी वैकुंठ नगर, सेवंती बाई भंडारिया रोड़, कुसुम लाल चौकी, ओमप्रकाश और काजल सैय्यदपुर खैगांवड़ा, अभिलाश प्रणाम सिटी, सतीश, सुरेश निवासी शकुन नगर को संक्रमण से मुक्त होने पर अस्पताल से छुट्टी दी गई। साथ ही 14 दिन तक घर में आइसोलेट रहने की सलाह दी गई।

जितेंद्र तिवारी Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned