कोरोना टीकाकरण के पहले चरण में बढ़ाए दो दिन

पहले चरण में अब तक 53 प्रतिशत ही हो पाया टीकाकरण
-दूसरे चरण में सेकंड लाइन के कोरोना योद्धाओं को लगेगा टीका
-नगर निगम पुलिस और सरकारी कर्मचारियों की सूची बनना शुरू

खंडवा.
कोविड-19 टीकाकरण के पहले चरण में शुक्रवार, शनिवार को भी टीका लगाया जाएगा। पहले चरण के 6319 फ्रंट लाइन हेल्थ वर्कर्स को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है। गुरुवार तक हुए टीकाकरण में लगभग 53.72 प्रशितत यानि 3395 ही हेल्थ वर्कर्स ने टीका लगवाया है। जिसके कारण दो दिन ओर टीकाकरण किया जाएगा। इसके बाद सेकंड लाइन के कोरोना योद्धाओं का टीकाकरण होगा। इसके लिए हितग्राहियों की सूची भी अपलोड होना शुरू हो गई है।
गुरुवार को पहले चरण की दूसरी बारी में 20 स्थानों पर कोरोना टीकाकरण हुआ। गुरुवार को 20 टीकाकरण केंद्रों पर कुल 1362 हेल्थ वर्कर्स, आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को मैसेज भेजा गया था। इन टीकाकरण केंद्रों पर गुरुवार को कुल 961 हितग्राहियों का टीकाकरण हुआ, जो 70.5 प्रतिशत रहा। अब तक पहली और दूसरी पारी में 6319 में से 5073 को एसएमएस के माध्यम से टीकाकरण के लिए बुलाया गया था। जिसमें से 3395 ही टीकाकरण के लिए उपस्थित हुए। जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. अनिल तंतवार ने बताया कि शुक्रवार और शनिवार को भी टीकाकरण चलेगा। बाकी बचे हितग्राहियों को इसमें टीका लगवाया जाएगा। इसके बाद भी जो बच जाएंगे, उनके टीकाकरण की स्थिति प्रदेश से तय की जाएगी।
अब तीन फरवरी के बाद होगा दूसरा चरण
टीकाकरण का दूसरा चरण तीन फरवरी के बाद ही शुरू हो पाएगा। इसके कारण 31 जनवरी से 2 फरवरी तक राष्ट्रीय पल्स पोलियो अभियान में सारे वैक्सीनेटर्स को लगाया जाना है। प्रदेश स्तर पर दूसरे चरण की तिथि तय की जाएगी। दूसरे चरण में नगर निगम, पुलिस, राजस्व विभाग के अधिकारियों, कर्मचारियों का टीकाकरण होना है। इसके लिए विभागों द्वारा सूची अपलोड की जा रही है। गुरुवार तक कुल साढ़े 6 हजार अधिकारियों, कर्मचारियों की सूची तैयार हो चुकी थी।
चार की रिपोर्ट आई पॉजिटिव, चार हुए डिस्चार्ज
कोरोना संक्रमण सैंपल जांच रिपोर्ट में गुरुवार को चार मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिला महामारी विशेषज्ञ डॉ. योगेश शर्मा ने बताया कि गुरुवार को चार नए मरीज मिले है। जिसके बाद अब कुल 2337 मरीज हो चुके है। पिछले 24 घंटे में चार मरीजों को ठीक होने पर डिस्चार्ज किया गया है। अब तक कुल 2256 मरीज ठीक होकर घर वापसी कर चुके हैं। जिले में अब कुल 18 एक्टिव केस बाकी बचे है, जिसमें से 3 कोविड आयसोलेशन में और 11 होम आयसोलशन में रखे गए है। चार मरीज अन्य जिले में उपचाररत है।

Show More
मनीष अरोड़ा Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned