scriptदो नए मरीज मिले, दो ठीक होकर पहुंचे घर | Two new patients were found, two recovered and reached home | Patrika News

दो नए मरीज मिले, दो ठीक होकर पहुंचे घर

locationखंडवाPublished: Jul 03, 2020 06:04:01 pm

-लंबे समय बाद कोविड अस्पताल से हुई मरीजों की छुट्टी-79 रिपोर्ट निगेटिव व 2 रिपोर्ट पॉजिटिव आईं

दो नए मरीज मिले, दो ठीक होकर पहुंचे घर

-लंबे समय बाद कोविड अस्पताल से हुई मरीजों की छुट्टी-79 रिपोर्ट निगेटिव व 2 रिपोर्ट पॉजिटिव आईं

खंडवा.
लंबे समय बाद कोविड अस्पताल से दो मरीज ठीक होकर वापस घर गए। एक मरीज को ठीक होने के बाद दोबारा जांच में शंका होने पर डिस्चार्ज नहीं किया गया। वहीं, गुरुवार को आई 81 सैंपल की रिपोर्ट में दो नए मरीज भी मिले है। जिसमें एक हाई रिस्क कांटेक्ट ट्रेसिंग व एक मरीज ओपीडी में जांच के दौरान लिए सैंपल से सामने आया है। दोनों मरीजों को कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
शुक्रवार को मेडिकल कॉलेज लैब से 81 सैंपल की रिपोर्ट भेजी गई है। जिसमें से 79 निगेटिव और 2 पॉजिटिव पाए गए हैं। इसमें छोटा अवार निवासी 50 वर्षीय महिला पूर्व में आए मरीज के हाई रिस्क कांटेक्ट के सैंपल से पॉजिटिव पाई गई है। वहीं, संजय नगर निवासी 19 वर्षीय युवक जिला अस्पताल में हुई जांच के दौरान लिए गए सैंपल से पॉजिटिव पाया गया। सीएमएचओ डॉ. डीएस चौहान ने बताया कि गुरुवार को कुल 255 संदिग्ध मरीजों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं। अब तक कुल 6483 सैंपल लिए जा चुके हैं। जिसमें से 322 पॉजिटिव और 5547 की रिपोर्ट निगेटिव आई हैं। वहीं, गुरुवार को ट्रू नाट से 14 सैंपल से हुई जांच में सभी की रिपोर्ट निगेटिव पाई गई है।
एक्सरे जांच के बाद एक का डिस्चार्ज रोका
कोविड अस्तपाल में 10 दिन से ज्यादा समय से भर्ती तीन मरीजों के रिपिट सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए थे। इन सभी की रिपोर्ट निगेटिव आने पर गुरुवार को उन्हें डिस्चार्ज किया जाना था। एक मरीज की तबीयत खराब होने से उसका चेस्ट एक्सरे कराया गया। जिसमें डॉक्टर्स को कुछ समस्या दिखी। जिसके बाद कोविड के डॉक्टर्स ने आपस में चर्चा कर उसका दोबारा सैंपल लेने के बाद डिस्चार्ज करने का फैसला लिया। वहीं, दो मरीजों रसीद पिता अब्दुल गफ्फार निवासी बापू नगर और रामकृष्ण बिहारीलाल निवासी नर्मदापुरम को ठीक होने पर डिस्चार्ज किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो