script28 दिसंबर तक आएगा दस हजार मीट्रिक टन यूरिया 8 | urea vitran vipnan sangh khandwa khandwa news | Patrika News
खंडवा

28 दिसंबर तक आएगा दस हजार मीट्रिक टन यूरिया 8

खंडवा. रवि फसल के लिए किसानों को यूरिया की किल्लत खत्म करने के लिए शासन ने रेक भेजने का निर्णय लिया है।
 

खंडवाDec 08, 2019 / 08:26 pm

रियाज सागर

28 दिसंबर तक आएगा दस हजार मीट्रिक टन यूरिया 8

खंडवा. रवि फसल के लिए किसानों को यूरिया की किल्लत खत्म करने के लिए शासन ने रेक भेजने का निर्णय लिया है। जिले में 10 से 28 दिसंबर तक अलग-अलग दिन 15 रैकों की मदद से दस हजार मीट्रिक टन यूरिया आएगा। इस यूरिया में से 80 फीसदी यूरिया की बिक्री होगी। वहीं 20 प्रतिशत यूरिया निजी विक्रेताओं को दिया जाएगा। उप संचालक कृ षि आरएस गुप्ता ने अनुसार विपणन संघ, सेवा सहकारी समितियों और निजी विक्रेताओं के पास इस समय किसानों के लिए यूरिया मुहैया है। उन्होंने बताया 10 दिसंबर को नेशनल फर्टीलाइजर लिमिटेड, गुजरात स्टेट

जिले में 10 से 28 दिसंबर तक अलग-अलग दिन 15 रैकों की मदद से दस हजार मीट्रिक टन यूरिया आएगा। इस यूरिया में से 80 फीसदी यूरिया की बिक्री होगी। वहीं 20 प्रतिशत यूरिया निजी विक्रेताओं को दिया जाएगा।उप संचालक कृ षि आरएस गुप्ता ने अनुसार विपणन संघ, सेवा सहकारी समितियों और निजी विक्रेताओं के पास इस समय किसानों के लिए यूरिया मुहैया है। उन्होंने बताया 10 दिसंबर को नेशनल फर्टीलाइजर लिमिटेड, गुजरात स्टेट फर्टीलाइजर व चंबल फर्टीलाइजर कंपनी की रैक आएगा। 15 को तीन रैक, 18, 20, 22, 25 और 28 दिसंबर को यूरिया की रैक खंडवा आएगा।
लंबित पर्चीधारी किसानों को दिया यूरिया
शनिवार को विपणन संघ में यूरिया का वितरण किया गया। इस दौरान लंबित पर्चीधारी किसानों को यूरिया दिया गया। इसके अलावा कुछ समितियों को भी यूरिया पहुंचाया गया। उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को पर्ची लेने के बाद भी देर शाम होने के कारण कुछ किसान यूरिया लेने से वंचित रह गए थे। उक्त किसानों को शनिवार को यूरिया दिया गया। हालांकि इस दौरान नए किसानों को पर्ची नहीं दी गई।

Home / Khandwa / 28 दिसंबर तक आएगा दस हजार मीट्रिक टन यूरिया 8

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो