script

टीकाकरण महोत्सव- 110 केंद्रों पर टीकाकरण, 6273 ने लिया लाभ

locationखंडवाPublished: Apr 12, 2021 10:28:18 am

Submitted by:

harinath dwivedi

कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण महोत्सव आरंभ किया गया है। शासकीय केंद्रों सहित समाजों के सहयोग से वार्डों में भी टीकाकरण केंद्र बनाकर लोगों को कोरोना टीकाकरण के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

खंडवा. कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण महोत्सव आरंभ किया गया है। शासकीय केंद्रों सहित समाजों के सहयोग से वार्डों में भी टीकाकरण केंद्र बनाकर लोगों को कोरोना टीकाकरण के लिए प्रेरित किया जा रहा है। टीकाकरण महोत्सव के पहले दिन रविवार को कुल 110 केंद्रों पर 6273 लोगों ने टीका लगवाया। वहीं, सोमवार को खंडवा शहर के 11 स्थानों सहित 114 केंद्रों पर टीकाकरण किया जाएगा।
रविवार को खंडवा शहर के 8 केंद्रों सहित जिलेभर के सभी स्वास्थ्य केंद्र, उप स्वास्थ्य केंद्रों पर टीकाकरण हुआ। इसमें 60 प्लस वाले 1925 बुजुर्गों ने पहला और 159 ने दूसरा डोज लगवाया। वहीं, 45 प्लस वाले 4122 हितग्राहियों को पहला और 24 को दूसरा डोज लगा। इसके अलावा 43 शासकीय कर्मचारियों ने भी टीका लगवाया। सीएमएचओ डॉ. डीएस चौहान ने बताया कि सोमवार को टीकाकरण महोत्सव के दूसरे दिन सोमवार को खंडवा में 11 केंद्रों पर टीकाकरण किया जाएगा। जिसमें जिला अस्पताल में 6 केंद्रों में टीकाकरण के साथ ही सेवा भारती के सहयोग से सरस्वती शिशु मंदिर वैकुंठ नगर, जैन समाज के सहयोग से जैन पोरवाल धर्मशाला सराफा, अग्रवाल धर्मशाला घंटाघर तथा यादव समाज के सहयोग से नंद भवन मालीकुआं में वैक्सीनेशन किया जाएगा। इसके अलावा पीएचसी रामनगर एवं संजीवनी क्लीनिक गणेशगंज में टीकाकरण किया जाएगा।
समझौता समिति ने लगाया शिविर
रविवार को शासन के सहयोग से समझौता समिति के तत्वावधान में इमलीपुरा कुरैशी जमात खाने में टीकाकरण शिविर लगाया गया। समिति सचिव सईद कुरैशी ने बताया कि कैंप में सीएमएचओ डॉ. डीएस चौहान, शहर काजी सैय्यद निसार अली, एडीएम राजैश कुमार जैन, डीएचओ डॉ. एनके सेठिया की मौजूदगी में वैक्सीन लगाई गई। समझौता समिति अध्यक्ष अजीज शाह, उपाध्यक्ष अनिल शर्मा, शकील अहमद, लियाकत हुसैन, सह सचिव अयाज खान, इल्मुद्दीन सोनी, कोषाध्यक्ष शोनू कुरैशी, अजाद पटेल, जाफर खान, आमीन खान, आमीर खान, सादिक कुरैशी आदि सदस्य मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो