video -शारीरिक दक्षता का दौर पूरा, अब होगी हुनर की परीक्षा

टैलेंट सर्च अभियान....
-चयनित खिलाडिय़ों का संभाग स्तर पर होगा स्कील टेस्ट
-हॉकी के लिए खालवा से पहला 17 सदस्यीय दल हुआ रवाना
-अभियान के दौरान 18 सौ से ज्यादा खिलाडिय़ों का हुआ ट्रायल रन

By: मनीष अरोड़ा

Published: 07 Sep 2021, 11:11 PM IST

Barwani, Barwani, Madhya Pradesh, India

खंडवा.
राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी तैयार करने के उद्देश्य से खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा आयोजित टैलेंट सर्च अभियान का समापन मंगलवार को हुआ। जिले के 3028 खिलाडिय़ों ने ऑनलाइन पंजीयन कराया था। जिसमें से सात दिवसीय ट्रायल रन के दौरान पंजीकृत 15 सौ खिलाडिय़ों और 3 सौ ऑफलाइन पंजीकृत खिलाडिय़ों की शारीरिक दक्षता परखी गई। इसमें से चयनित खिलाडिय़ों को अब अपने हुनर की परीक्षा देनी होगी। सोमवार को चयनित खिलाडिय़ों में खालवा के 17 हॉकी खिलाडिय़ों का दल भोपाल पहुंचा।
खेल विभाग, पुलिस, आदिमजाति कल्याण और शिक्षा विभाग के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित टैलेंट सर्च अभियान के तहत सात स्तर पर खिलाडिय़ों की शारीरिक दक्षता परखी गई। जिला स्तर पर फिटनेस टेस्ट पास करने वाले खिलाडिय़ों को जोन, संभाग स्तर पर अपनी रूचि के खेल में अपना हुनर दिखाना होगा। फिटनेस टेस्ट में पास होने वाले खिलाडिय़ों का चयन भी शुरू हो गया है। खेल अधिकारी रूचि शर्मा ने बताया कि संभाग स्तर पर प्रतियोगिताओं का दौर भी अब शुरू हो गया है। संभाग स्तरीय प्रतियोगिताओं में चयनित खिलाडिय़ों को प्रदेश की 17 अकादमियों में प्रवेश दिया जाएगा। जहां उच्च स्तरीय प्रशिक्षकों द्वारा प्रशिक्षण, राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय स्तर की खेल अधोसंरचना, उपकरण, नि:शुल्क आवास, भोजन, शिक्षा, स्वास्थ्य बीमा की सुविधा मिलेगी। साथ ही राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में एक्सपोजर का मौका भी मिलेगा।
हॉकी के लिए भोपाल में होगी प्रतियोगिता
जिले में सबसे ज्यादा खिलाड़ी आदिवासी अंचल से सामने आए है। खालवा के 17 खिलाडिय़ों का चयन हॉकी के लिए हुआ है। भोपाल के ऐशबाग स्टेडियम में 7 और 8 सितंबर को राज्य टैलेंट सर्च प्रतियोगिता के लिए इन खिलाडिय़ों का दल सोमवार को रवाना हुआ। खिलाडिय़ों को रवाना करते हुए खालवा ब्लॉक खेल परिसर प्रभारी बीएस पचेरिया ने बताया कि उन्हें अपनी बेहतर स्कील का प्रदर्शन करना और अनुशासन का विशेष ध्यान रखना होगा। खिलाडिय़ों को रवाना करते समय ब्लॉक समन्वयक खालवा चेतन गौहर, राधेश्याम पाटिल, सुतार सर ने शुभकामनाएं दी।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned