दूसरे दिन भी रहा जांच रिपोर्ट का इंतजार, अब तक 32 कोरोना पॉजिटिव

-इंदौर लैब की बजाए अब सैंपल जा रहे भोपाल, इसलिए हो रही देर
-14 कंटेंमेंट क्षेत्रों से 30 लोगों के लिए सैंपल, 14 को फेसिलिटि क्वारेंटाइन किया
-ग्रामीण क्षेत्रों में पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद शुरू किया सर्वे

खंडवा.
जिले से भेजे गए कोरोना संदिग्धों के सैंपल की रिपोर्ट लगातार दूसरे दिन भी नहीं आई। मंगलवार और बुधवार को 17 नए कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद, पूर्व के पांच कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या मिलाकर जिले में अब 32 पॉजिटिव मरीज है। शहर के नए क्षेत्रों और ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना पॉजिटिव सामने आने से कंटेंमेंट क्षेत्रों की संख्या भी बढ़ाकर 14 कर दी गई है। इन क्षेत्रों में शुक्रवार को कुल 30 लोगों के सैंपल लिए गए। साथ ही 14 लोगों को शासकीय क्वारेंटाइन वार्ड में भर्ती कराया गया है। अब कुल 72 लोग शासकीय क्वारेंटाइन में है। वहीं, शुक्रवार को 30 लोगों को होम क्वारेंटाइन पर रखा गया है। अब तक 413 लोग होम क्वारेंटाइन हो चुके है।
सीएमएचओ डॉ. डीएस चौहान ने बताया कि शुक्रवार को कोरोना जांच के लिए भेजे गए सैंपल्स की कोई रिपोर्ट नहीं आई है। अब तक जिले में कुल 32 ही कोरोना पॉजिटिव मरीज है। गुरुवार को लिए गए 30 सैंपल शुक्रवार को जांच के लिए भेजे गए है। वहीं, शुक्रवार को जिलेभर में कुल 30 लोगों के सैंपल कंटेंमेंट क्षेत्रों से एकत्रित किए गए है। इन सभी सैंपल्स को शनिवार जांच के लिए भेजा जाएगा। जिले में अब तक भेजे गए 201 सैंपल में से 114 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव मिली है। 32 सैंपल पॉजिटिव पाए गए और एक कोरोना पॉजिटिव का दूसरी बार भेजा गया सैंपल पॉजिटिव रिपिट हुआ है। 54 जांच सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी है। वर्तमान में इंदौर एमजीएम कॉलेज की लैब में लोड ज्यादा होने से सैंपल अब भोपाल भेजे जा रहे है। शनिवार को कुछ सैंपल की रिपोर्ट आने की उम्मीद है।
ग्रामीण कंटेंमेंट क्षेत्र में भी शुरू हुआ सर्वे
डॉ. डीएस चौहान ने बताया कि ग्रामीण कंटेंमेंट क्षेत्रों में भी सर्वे कार्य आरंभ हो चुका है। पंधाना क्षेत्र में 7 सर्वे दल बनाए गए, जबकि पाडल्या में 6, खिराला में 10, बोरगांव में 15, गुड़ी में 10 व कुमठी में 10 सर्वे दल बनाए गए है। सर्वे दल घर घर जाकर ग्रामीणों से चर्चा कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ले रहे है। इसके अलावा छैगांवमाखन विकासखंड के ग्राम दूगवाडा में 2 सर्वे दल बनाए गए है। डॉ. चौहान ने बताया कि पंधाना में सर्वे दल द्वारा 575 घरों का सर्वे किया गया है, पाडल्या में 527, खिराला में 536, बोरगांव में 422, गुड़ी में 580 व कुमठी में 394 घरों का सर्वे किया जा चुका हैं। उन्होंने बताया कि ग्राम दूगवाडा में 277 घरों का सर्वे किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को शहरी क्षेत्र में 21 सर्वे दल द्वारा 1057 घरों का सर्वे किया गया है।
कोरोना हैल्थ बुलेटिन
201 सैंपल कोरोना जांच के लिए भेजे थे लैब
147 सैंपल की आई जांच रिपोर्ट
32 लोग अब तक जिले में कोरोना संक्रमित
114 लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव
01 जांच रिपोर्ट हुई रिपिट
54 सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी
72 लोगों को किया अब तक फेसिलिटि क्वारेंटाइन
30 सैंपल लिए गए शुक्रवार को

Corona virus
मनीष अरोड़ा Bureau Incharge
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned