scriptदवा-गोली के लिए घंटों करना पड़ रहा इंतजार | Waiting for medicine for hours | Patrika News

दवा-गोली के लिए घंटों करना पड़ रहा इंतजार

locationखंडवाPublished: Feb 24, 2020 09:31:25 pm

-दिनभर में एक हजार से ज्यादा मरीजों की हो रही ओपीडी-दवाई काउंटर में चार कर्मचारी पड़ रहे कम

दवा-गोली के लिए घंटों करना पड़ रहा इंतजार

-दिनभर में एक हजार से ज्यादा मरीजों की हो रही ओपीडी-दवाई काउंटर में चार कर्मचारी पड़ रहे कम

खंडवा. मेडिकल कॉलेज जिला अस्पताल के नए भवन में मरीजों के लिए दवा काउंटर तो आरंभ कर दिया, लेकिन यहां कि व्यवस्थाएं पुराने ही ढर्रे पर चल रही है। यहां दवा-गोली के लिए मरीजों को घंटों इंतजार करना पड़ रहा है। सबसे ज्यादा परेशानी बुजुर्गों और दिव्यांगों की हो रही है। अधिक भीड़ के चलते कई दिव्यांग और बुजुर्ग तो बिना दवा-गोली लिए ही वापस जाने पर मजबूर हो रहे है।
जिला अस्पताल सह मेडिकल कॉलेज होने के बाद यहां मरीजों की संख्या भी बढ़ी है। प्रतिदिन एक हजार से ज्यादा ओपीडी जिला अस्पताल में होने लगी है। जांच के बाद ओपीडी मरीजों को दवा गोली दी जाती है। नए भवन में जिला अस्पताल का दवा वितरण कक्ष शिफ्ट करने के बाद भी यहां चार ही काउंटर बनाए गए है। जिसमें एक-एक महिला और पुरुष तथा एक-एक दिव्यांग व बुजुर्ग के लिए है। चारों काउंटर पर भीड़ बढऩे से यहां की व्यवस्था भी गड़बड़ा रही है। जबकि मरीजों की संख्या के अनुसार यहां दो और दवा काउंटर की आवश्यकता है। एक बार में एक मरीज को दवा-गोली देने में करीब ५ से ७ मिनट का समय लग रहा है। जिसके चलते दवाई के लिए मरीज या परिजन को लंबा इंतजार करना पड़ रहा है।
धूप से बचने के लिए टीन शेड में भीड़
गर्मी का मौसम शुरू होते ही तेज धूप भी सुबह से चुभने लगी है। सामान्य दवा काउंटर में मरीजों को धूप से बचने के लिए टीन शेड बनाया गया है, जो छोटा पड़ रहा है। सोमवार को यहां लंबी कतार दवा लेने के लिए लगी। धूप तेज होने से लाइन में खड़े मरीजों के परिजन धूप से बचने के लिए टीन शेड में आकर खड़े हो गए। जिसके कारण भीड़ अधिक हो गई। वहीं, बुजुर्ग दवा काउंटर की कतार अस्पताल के अंदर जाने वाले रास्ते पर लगी रही। जिसके चलते रास्ते से आने-जाने में भी परेशानी होती रही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो