scriptWater is looted as soon as the tanker arrives | टैंकर आते ही मच जाती है पानी की लूट, पेयजल समस्या हुई विकराल | Patrika News

टैंकर आते ही मच जाती है पानी की लूट, पेयजल समस्या हुई विकराल

बूंद-बूंद के तरसते रहे शहरवासी

खंडवा

Published: May 01, 2022 12:04:08 pm

खंडवा. शहर इन दिनों भीषण पेयजल संकट से जूझ रहा है। शहरवासी बूंद, बूंद पानी को तरस रहे हैं। कई इलाकों में पानी का टैंकर आते ही लोग उस पर टूट पड़ते है और पहले से खाली ड्रम और सटक ले कर खड़े लोग पानी के टैंकर में कब्जा कर लेते है। टैंकर से पानी लूटने की होड़ मच जाती है। शहर के कई मोहल्लों में पानी का टैंकर आते ही पहले से खाली ड्रम और पाइप लिये लोग टैंकर के ऊपर चढ़ कर पानी पाइप डाल कर ड्रमों में पानी भरने के लिये कैसे मारा-मारी कर रहे है। लोगों का कहना है कि पेजयल समस्या कोई नई नहीं है। इसका समाधान नहीं हो पा रहा। शहर में पानी को लेकर हा हाकर मचा है।
शहर की आबादी की प्यास बुझाने के लिए नगर निगम टैंकरों से आपूर्ति करा रहा है जो ऊंट के मुंह में जीरा के समान है। मोहल्लों में टैंकर पहुंचते ही लोग पानी के लिए टूट पड़ते है। जिससे किसी को एक तो किसी को दो डिब्बा ही पानी नसीब हो पाता है।
गर्मी शुरू होते ही पूरे शहर में ही पीने के पानी की भारी किल्लत शुरू हो जाती है।
टैंकर आते ही छा गई खुशी, फिर मची पानी की लूट
पत्रिका टीम शनिवार को लालचौकी स्थित पाइंट से निकले टैंकर के साथ लाइव किया। टैंकर जैसे ही शहर के खानशाहवाली क्षेत्र में पानी लेकर पहुंचा तो वहां रहने वाले महिलाओं और बच्चों सहित पुरूषों के चेहरे पर खुशी आ गई। मोहल्ले में अपने अपने घरों से बाहर ड्रम लेकर बैठे लोगों ने जैसे ही टैंकर आते देखा तो पानी लेने की होड़ मच गई। वहीं जैसे ही टैंकर खड़ा हुआ उसके पहले ही रहवासी टैंकर के ऊपर चढ़ गए और खाली ड्रम व पाइप डाल कर ड्रमों में पानी भरने लगे। वहीं टैंकर के पाइप के लिए भी खींचातानी शुरू हो गई।
पांच मिनट में खाली हो गया पांच हजार लीटर पानी का टैंकर
जलसंकट प्रभावित क्षेत्रों में पहुंचने वाले टैंकरों पर लोगों की भीड़ उमड़ रही है। शनिवार को खानशाहवाली क्षेत्र में पांच हजार लीटर क्षमता वाले पानी के टैंकर को लोगों ने पांच मिनट में खाली कर दिया। बावजूद इसके कई लोग पानी से भरने से वंचित रह गए। इसी तरह की स्थिति अन्य क्षेत्रों में भी बन रही है। जलसंकट के कारण लोगों में आक्रोश बढ़ रहा है। शनिवार को खानशाहवाली क्षेत्र में चार दिन बाद टैंकर पहुंचा तो लोग पानी भरने के लिए टूट पड़े। बच्चे पाइप लेकर टैंकर पर चढ़ गए तो महिलाएं ड्रम, प्लास्टिक की केन और बर्तन लेकर पड़ीं। जिसके पास जितना बड़ा बर्तन उसने उतना ही ज्यादा पानी भर लिया। पांच मिनट में टैंकर खाली हो गया। इस दौरान कुछ महिलाओं को खाली बर्तन लेकर लौटना पड़ा। क्षेत्र की महिलाओं ने कहा कि पानी नहीं आ रहा है। नगर निगम से टैंकर दो से तीन दिन के अंतराल में आ रहा है। पर्याप्त पानी नहीं मिलने के कारण दूर-दूर से भटककर इंतजाम करना पड़ता है।
प्रतिवार्ड 10 टैंकर प्रतिदिन की जरूरत
शहर में भीषण गर्मी पड़ रही है। पारा 45 के पास बना हुआ है ऐसे में पानी की मांग बढऩे लगी है। ऐसे में प्रतिवार्ड न्यूनतम 10 टैंकर प्रतिदिन की आवश्यकता है। लेकिन नगर निगम द्वारा जलसंकट वाले वार्डो में केवल दो से तीन टैंकर ही भेजे जा रहे है। जिससे शहर में जलसंकट गहराता जा रहा है।
There will be no water problem in Holi, 53 tankers will be supplied in the city throughout the day.
water-is-looted-as-soon-as-the-tanker-arrives

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Veer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनName Astrology: इन नाम वाले लोगों के जीवन में अचानक से धनवान बनने का होता है योगफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटबुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामबेहद शार्प माइंड होते हैं इन 4 राशियों के लोग, बुध और शनि देव की रहती है इन पर कृपाज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

कश्मीर में आतंकी हमले में टीवी एक्ट्रेस की मौत, 10 साल के भतीजे पर भी हुई फायरिंगसुरक्षा एजेंसियों ने यासीन मलिक की सजा के बाद जारी किया आतंकी हमले का अलर्टIPL 2022, LSG vs RCB Eliminator Match Result: पाटीदार के दम पर जीता RCB, नॉकआउट मुकाबले में LSG को 14 रनों से हरायाटेरर फंडिंग केस में यासीन मलिक को उम्र कैद की सजा, 10 लाख का जुर्मानायासीन मलिक की सजा से तिलमिलाया पाकिस्तान, PM शहबाज शरीफ, इमरान खान, शाहिद आफरीदी को आई मानवाधिकार की यादAir Force के 4 अधिकारियों की हत्या, पूर्व गृहमंत्री की बेटी का अपहरण सहित इन मामलों में था यासीन मलिक का हाथअमरनाथ यात्रियों को तीन लेयर में मिलेगी सिक्योरिटी, ड्रोन व CCTV कैमरों के जरिए भी रखी जाएगी नजरमहबूबा मुफ्ती ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा- आप बता दो कि मुसलमानों के साथ क्या करना चाहते हो
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.