क्यो करना पड़ा निगमकर्मियों को विरोध का सामना

सख्ती पर उतरा निगम अमला
-रोड पर दुकानदारों द्वारा अस्थाई अतिक्रमण को हटाने में करना पडी मशक्कत
-दो घंटे चली कार्रवाई में 12 दुकानदारों के बनाए चालान, की सामग्री जब्त

खंडवा.
शहर के प्रमुख बाजारों में दुकानदारों द्वारा रोड पर दुकान की सामग्री रखने के कारण यातायात बाधित हो रहा है। इसकी लगातार शिकायत नगर निगम को की जा रही थी। जिसके बाद बुधवार को निगम आयुक्त हिमांशु भट्ट के निर्देश पर निगम और यातायात विभाग द्वारा संयुक्त कार्रवाई कर रोड पर रखी सामग्री जब्त की गई। इस दौरान निगम अमले को भारी विरोध का सामना भी करना पड़ा। वहीं, विवाद की स्थिति भी बनी। निगम अमले द्वारा कार्रवाई के दौरान 12 से अधिक दुकानदारों का सामान जब्त कर चालानी कार्रवाई की।
नगर निगम अमले और यातायात विभाग ने दोपहर 12 बजे टाउन हाल क्षेत्र से अभियान आरंभ किया। इस दौरान निगम के राजस्व अधिकारी अशोक तारे, यातायात सूबेदार धरम जामोद, उडऩदस्ता प्रभारी अजय सारसर, निगम और यातायात पुलिस द्वारा दुकानों के बाहर रखे सामान को जब्त करना शुरू किया। टाउन हाल क्षेत्र में सामान जब्ती के दौरान एक दुकानदार ने विरोध करते हुए सामान ले जा रहे अमले के कर्मचारियों को पकड़ लिया। यहां विवाद की स्थिति बन गई। दुकानदार का कहना था कि पूरे क्षेत्र में ठेले वालों ने कब्जा कर रखा है, उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाती। हम हमारी जगह पर सामान रख रहे है तो कार्रवाई कर रहे हो। निगम के अमले ने एक नहीं सुनी और सामान जब्त किया।
गरीब, बीमार महिला हूं, कैसे परिवार पालूंगी
कार्रवाई करते हुए निगम का अमला मधुसूदन टावर की गली में पहुंचा। यहां एक महिला द्वारा मनिहारी की दुकान लगाकर अतिक्रमण किया हुआ था। सामान जब्ती के दौरान महिला ने विरोध किया। महिला का कहना था कि गरीब और बीमार महिला हूं। बीमारी के बाद भी परिवार पालने के लिए दुकान लगा रहीं हूं। महिला ने अपनी दुकान का सामान स्वयं हटाने की बात कही। जिस पर निगम अमले द्वारा जल्दी से सामान वहां से हटाने और भविष्य में दुकान न लगाने की हिदायत दी। कार्रवाई के दौरान 500-500 रुपए के चालान भी बनाए गए। निगम की कार्रवाई दोपहर 2 बजे तक चली।

Show More
मनीष अरोड़ा Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned