नम आंखों से देंगे गणपति बप्पा को विदाई

सिर्फ विसर्जन की अनुमति, नहीं निकलेगा झांकियों का चल समारोह
-बड़ी गणेश प्रतिमाओं के साथ 10 लोग विसर्जन में होंगे शामिल
-गणेश विसर्जन के पूर्व कलेक्टर, एसपी ने लिया व्यवस्थाओं का जायजा
-पुलिस ने निकाला फ्लैगमार्च, संवेदनशील क्षेत्रों में बंद की गलियां

खंडवा.
दस दिवसीय गणेशोत्सव का समापन रविवार को अनंत चतुर्दशी पर गणेश प्रतिमाओं के विसर्जन के साथ होगा। कोविड-19 प्रोटोकाल के तहत इस साल भी प्रशासन ने झांकियों और चल समारोह की अनुमति नहीं दी है। बड़ी गणेश प्रतिमाओं के साथ 10 लोग विसर्जन में शामिल हो सकेंगे। वहीं, छोटी प्रतिमाओं का विसर्जन नगर निगम के माध्यम से किया जाएगा। शनिवार को कलेक्टर अनय द्विवेदी और एसपी विवेक सिंह ने विसर्जन स्थल का जायजा लिया। वहीं, पुलिस ने शाम को फ्लैगमार्च निकाला।
गणेश विसर्जन समारोह के लिए पुलिस ने शहर में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है। संवेदनशील क्षेत्रों की गलियों में बेरिकेडिंग्स की गई है। वहीं, इन क्षेत्रों में सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए। गणेश विसर्जन के लिए पुलिस द्वारा बाहर से बल भी बुलाया गया है। पुलिस फिक्स पिकेट सहित, मोबाइल पार्टी, दंगारोधी वाहनों के साथ पूरे समय शहर में तैनात रहेगी। गणेश विसर्जन के लिए करीब 550 का बल शहर में लगेगा। शनिवार को पुलिस कंट्रोल रूम से फ्लैगमार्च भी निकाला गया। जिसमें एएसपी प्रकाश परिहार, सीमा अलावा, सीएसपी ललित गठरे सहित तीनों थाना प्रभारी, चौकी प्रभारी सहित एएसफ का बल भी शहर के विभिन्न मार्गों से होते हुए वापस पुलिस कंट्रोल रूम पहुंचा।
कलेक्टर, एसपी पहुंचे पदम कुंड
गणेश विसर्जन व्यवस्थाओं को लेकर कलेक्टर अनय द्विवेदी और पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह ने पदम कुंड का निरीक्षण किया। यहां बड़ी प्रतिमाओं का विजर्सन क्रेन के माध्यम से किया जाएगा। कलेक्टर ने यहां क्रेन की व्यवस्था के साथ गोताखोरों की तैनाती, साफ-सफाई सहित सुरक्षा व्यवस्था के निर्देश दिए।

Show More
मनीष अरोड़ा Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned