scriptशराब माफिया ने तीन हजार वर्ग फीट जमीन पर अवैध रूप से बना रखा था दो मंजिला मकान,प्रशासन ने ढहाया | Wine mafia news | Patrika News

शराब माफिया ने तीन हजार वर्ग फीट जमीन पर अवैध रूप से बना रखा था दो मंजिला मकान,प्रशासन ने ढहाया

locationखंडवाPublished: Feb 26, 2021 01:06:15 am

हरसूद के ग्राम ग्राम सडिय़ापानी में की कार्रवाई, खंडवा-बैतूल रोड स्थित अवैध दुकान पर भी कार्रवाई की

Wine mafia news

Wine mafia news

खंडवा. सरकारी जमीन पर अवैध रूप से कब्जा कर ताने गए शराब माफिया के दो मंजिला मकान को प्रशासन ने गुरुवार को कार्रवाई कर जमींदोज कर दिया। मकान तीन हजार वर्ग फीट जमीन पर बना था। जिसकी अनुमानित लागत करीब 18 लाख रुपए बताई जा रही है। जानकारी के अनुसार शराब माफिया आशीष जायसवाल ने ग्राम सडिय़ापानी में शासकीय जमीन खसरा नंबर 340 व 344/1 पर करीब तीन हजार वर्ग फीट का दो मंजिला भवन अवैध रूप से बना रखा था। इसके अलावा माफिया आशीष के खिलाफ थाना खालवा में विभिन्न धाराओं में नौ अपराध दर्ज है। इसी के चलते कलेक्टर अनय द्विवेदी और एसपी विवेक सिंह ने कार्रवाई के निर्देश दिए। इसके आधार पर गुुरुवार को हरसूद एसडीएम डॉ. परीक्षित झाड़े टीम के साथ सडिय़ापानी पहुंचे और अवैध रूप से बनाए गए दो मंजिला मकान को तोडऩे की कार्रवाई शुरू कराई। तीन जेसीबी की मदद से करीब पांच घंटे में मकान को ढहाया गया।
अवैध दुकान और अहाता तोड़ा, शराब जब्त
कार्रवाई के दौरान पुलिस और प्रशासन की संयुक्त टीम ने खंडवा-बैतूल मार्ग स्थित शराब माफिया आशीष की दुकान पर दबिश दी। कार्रवाई के दौरान टीम ने मौके से अवैध शराब जब्त की। वहीं बाजू से बना अहाता मिला। इस पर कार्रवाई करते हुए अतिक्रमण को हटाया गया। हरसूद एसडीएम डॉ. झाड़े ने बताया कार्रवाई में तोड़े गए अवैध निर्माणों की कुल अनुमानित लागत 40 लाख है। इसके अलावा शासकीय खसरा नंबर 607 पर अवैध रूप से निर्माणधीन पांच मकानों को भी तोड़कर जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराया गया। साथ ही खंडवा-बैतूल मुख्य मार्ग पर यातायात की स्थिति देखते हुए व संभावित दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए मार्ग पर स्थित दुकानों से अतिक्रमण सोमवार तक हटाने की दुकानदारों को हिदायत दी गई है। नहीं हटाने पर अतिक्रमण तोड़ा जाएगा। कार्रवाई के दौरान एसडीओपी हरसूद रविन्द्र वास्केल, तहसीलदार खालवा अतुलेश कुमार सिंह, तहसीलदार हरसूद नितिन चौहान, रोशनी चौकी प्रभारी पीएस शिंदे, खालवा थाना प्रभारी आरएस चौहान और नायब तहसीलदार खालवा अंकित मौर्य मौके पर मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो