scriptअपनी बात से मुकरे सांसद चौहान, बोले मैंने ऐसा कब कहा | Wine shop in khandwa | Patrika News

अपनी बात से मुकरे सांसद चौहान, बोले मैंने ऐसा कब कहा

locationखंडवाPublished: Jul 29, 2018 03:01:06 pm

सांसद और कलेक्टर भी नहीं हटवा पा रहे शराब दुकान

Wine shop in khandwa

Wine shop in khandwa

खंडवा. आनंद नगर के मुख्य मार्ग पर खोली गई शराब दुकान गले की हड्डी बन गई है। सासंद नंदकुमार चौहान अपनी बात से मुकर गए है। उन्होंने सात दिन का वादा कर क्षेत्रवासियों को धरना समाप्त करने का कहा था, यदि दुकान नहीं हटी तो खुद धरने पर बैठने का कहा था। धरना तो खत्म हो गया और लेकिन दुकान वहीं संचालित है। अब सांसद कह रहे है कि मैंने कब कहा था कि सात दिन में दुकान हट जाएगी, प्रशासन कार्रवाई कर रहा है हट जाएगी दुकान। रहवासियों का कहना है कि जनप्रतिनिधियों से लेकर प्रशासन शराब ठेकेदार के आगे घुटने टेक चुके हैं। समय रहते यदि क्षेत्र से शराब दुकान नहीं हटी तो रहवासी सड़कों पर उतरकर उग्र आंदोलन करने के लिए मजबूर होंगे। जिसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी।

यह है पूरा मामला
शराब ठेकेदार प्रमोद पुरी ने लालचौकी से आनंद नगर रोड स्थित अपने घर में शराब दुकान और अहाता खोल लिया है। इसको लेकर क्षेत्रवासियों ने 3 जुलाई से विरोध शुरू किया था। घर के बाजू में अहाता होने के कारण पड़ोसी परेशान हैं। वहीं क्षेत्र से गुजरने वाली शैक्षणिक संस्थाओं की छात्राओं ने भी इसको लेकर विरोध जताया और कलेक्टर से भी शिकायत की थी। वहीं जनप्रतिनिधियों ने दुकान हटवाने का आश्वासन देकर धरना समाप्त कराया था।

ठेकेदार कोर्ट पहुंचा
इधर, लगातार शराब दुकान का विरोध होते देख ठेकेदार दुकान नहीं हटाने के लिए कोर्ट पहुंच गया है। कोर्ट में याचिका दायर की है। ठेकेदार प्रमोद पुरी ने बताया जहां भी दुकान खोल रहे हैं वहां विरोध किया जा रहा है। जिस कारण परेशान हो गया हूं। इसलिए कोर्ट की शरण ली है। अधिवक्ता ने कहा है कि मामले में अपील की है। ऐसे में यदि ठेकेदार को स्टे मिल गई तो क्षेत्र से दुकान हटवाना प्रशासन को मुश्किल होगा

जनता को कर रहे भ्रमित
राजकुमार कैथवास, कांग्रेस नेता ने कहा सांसद और विधायक आश्वासन देकर जनता को भ्रमित कर रहे हैं। उन्होंने दुकान हटवाने की बात कहकर धरना समाप्त कराया और ठेकेदार को स्टे लाने का समय दिया है। दुकान नहीं हटी तो जल्द ही रहवासियों के साथ पुन: दुकान के विरोध में धरना प्रदर्शन शुरू करेंगे

…तो फिर करेंगे प्रदर्शन
नर्मदा प्रसाद जायसवाल, क्षेत्रवासी ने कहा कि क्षेत्र में महिलाएं और बेटियों का दिनभर आवागमन रहता है। पास में ही शैक्षणिक संस्था हैं। ऐसे में रहवासी क्षेत्र से शराब दुकान को जल्द हटाया जाना चाहिए। क्योंकि दुकान होने से असामाजिक तत्वों का जमावड़ा लगा रहता है। जिस कारण हमेशा अप्रिय वारदात होने का रहवासियों को खतरा बना हुआ है। यदि प्रशासन ने जल्द दुकान नहीं हटवाई तो फिर विरोध प्रदर्शन करने के लिए रहवासी मजबूर होंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो