scriptकम्प्यूटर ऑपरेटर की टे्रड भरी दे रहे सिलाई की | yuwa swabhiman yajana | Patrika News

कम्प्यूटर ऑपरेटर की टे्रड भरी दे रहे सिलाई की

locationखंडवाPublished: Mar 13, 2019 01:51:59 pm

पोस्ट ग्रेजुएट से पैम्फ्लेट छंटवाने का काम

yuwa swabhiman yajana

yuwa swabhiman yajana

खंडवा. एमए, बीए, पीजीडीसीए करने वाले बेरोजगारों ने ऑनलाइन ट्रेड का चयन कुछ और किया, जबकि उनसे निगम में काम कुछ और ही लिया जा रहा है। शिक्षित युवाओं से ‘गीला कचरा-सूखा कचराÓ के स्टीकर चिपकवाए जा रहे हैं तो वहीं पोस्ट ग्रेजुएट से पैम्फ्लेट छंटवाने का काम कराया जा रहा है।

युवा स्वाभिमान योजना के तहत नगर निगम खंडवा में शुरूआती दौर में 1737 रिक्तियां दिख रहीं थीं, जबकि इसके मुकाबले 2701 आवेदन आए हैं। 8 मार्च को भोपाल से सभी को अलॉटमेंट के मैसेज जारी कर दिए गए, जिसके बाद सोमवार व मंगलवार को निगम में ऑनबोर्डिंग के लिए युवाओं की भीड़ लग गई। मंगलवार शाम तक 700 करीब ऑनबोर्डिंग हो गई है।

यहां ये ट्रेड नजर आ रहे
निगम से मिली जानकारी के अनुसार, यहां सेल्फ इम्प्लाई टेलर, डिस्ट्रीब्यूटर सेल्समेन, रिटेल सेल्स असोसिएट, रिटेल ट्रेनी असोसिएट, फिल्ड टेक्निशियन, हैंडसेट रिपेयर जैसे ट्रेड यहां नजर आ रहे हैं। मुख्यमंत्री कौशल विकास के पार्टनर के पास ट्रेंनिंग की जिम्मेदारी है।

अब अटेंडेंस एेसे होगी
8 सुपरवाइजर थे, जिनकी संख्या बढ़ाकर 10 कर दी गई है।-निगम में पैर रखने की जगह नहीं थी तो युवाओं को गौरीकुंज सभागार में एकत्रित किया गया।-अगर सुपरवाइजर कोई जगह नहीं बताते हैं तो युवाओं को रोज सुबह 10.30 बजे गौरीकुंज पहुंचना है।-सुबह 10.30 से दोपहर 12 बजे अटेंडेंस होगी। सुपरवाइजर से सत्यापन पर शाम 6 बजे भी अटेंडेंस लग सकेगी।

पैम्फ्लेट छंटवाए
अर्जुन काले, एमए, पीजीडीसीए और आइटीआइ किया है। ऑनलाइन रजिस्टे्रशन सौर पैनल के लिए किया था, एसी रिपेयरिंग लिया था लेकिन निगम में मुझसे पैम्फ्लेट छंटवाए। बोल रहे हैं कि टेलरिंग करना हो तो करो, नहीं तो जाओ।

विनोद पटेल, एमए किया है और पीजीडीसीए भी। मैंने ट्रेड में कम्प्यूटर ऑपरेटर का चयन किया लेकिन मुझे यहां सिलाई की ट्रेनिंग देने की बात कही


जा रही है। स्कील डवलपमेंट के नाम पर गुमराह कर रहे हैं।
ट्रेड भोपाल से ही तय हो रहे हैं। यहां से हम कुछ नहीं कर रहे हैं। जो उपलब्ध होगा, वही काम दिया जाएगा।
मनु उपाध्याय, सिटी मैनेजर, योजना शाखा, ननि
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो