script

कोरोना वायरस: एक ही परिवार के 8 सदस्यों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव, प्रशासन अलर्ट

locationखरगोनPublished: Apr 08, 2020 08:22:17 am

Submitted by:

Pawan Tiwari

4 अप्रैल को ही नूर मोहम्मद की मां की मौत हो चुकी है।

खरगोन. मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। मंगलवार को खरगोन में आठ कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। बताया जा रहा है कि सभी संक्रमित एक ही परिवार के सदस्य हैं। जिले में एख साथ 8 लोग कोरोना संक्रमित मिलने से हड़कंप मच गया है।
मंगलवार शाम को आठ अन्य लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली है। यह सभी एक ही परिवार के सदस्य है, जो शहर के शहकार नगर निवासी बताए जा रहे हैं। ये वही क्षेत्र हैं जहां से 4 अप्रैल को नूर मोहम्मद नाम के एक व्यक्ति की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। नूर मोहम्मद अपनी पत्नी के साथ साउथ अफ्रीका से दिल्ली में हुए मरकज कार्यक्रम में शामिल होकर 22 मार्च को खरगोन लौटे थे। जिसके बाद नूर मोहम्मद की तबीयत खराब होने पर जांच सैंपल भेजे गए थे। इसकी रिपोर्ट 4 अप्रैल को स्वास्थ्य विभाग को मिली थी हालांकि तब परिवार के अन्य सदस्यों में कोरोना संबंधित कोई संक्रमण नहीं मिला था।
हालांकि आशंका जताई जा रही थी कि परिवार में अन्य लोग संक्रमित हो सकते हैं। इसलिये इन सभी परिजनों को होमक्वारंटाइन किया गया है। वहीं, स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगातार परिवार से संपर्क में था। परिवार के सभी सदस्यों की ब्लड सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। मंगलवार को रिपोर्ट आने पर नूर मोहम्मद के परिवार के 8 सदस्यों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। इसमें से 4 अप्रैल को ही नूर मोहम्मद की मां की मौत हो चुकी है। बता दें कि खरगोन में अभी तक दो लोगों की कोरोना संक्रमण के कारण मौत हो चुकी है।
मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण का सबसे ज्यादा मामले इंदौर में हैं। इंदौर के बाद राजधानी भोपाल में भी संक्रमण के आंकड़े बढ़ते जा रहे हैं। मध्यप्रगेश में कोरोना संक्रमण का मामला प्रदेश के 13 जिलों में पहुंच गया है। सबसे ज्यादा संक्रमण इंदौर में है। वहीं, मालवा के बाद ग्वालियर-चंबल अंचल में भी लगातार कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो