scriptहथेली में ये 8 चिन्ह होने पर किसी भी मुसिबत से नही पड़ता जूझना, मिलता है खूब पैसा | 8 sign of palm become very rich hasth rekha gyan | Patrika News

हथेली में ये 8 चिन्ह होने पर किसी भी मुसिबत से नही पड़ता जूझना, मिलता है खूब पैसा

locationखरगोनPublished: Oct 29, 2018 05:07:47 pm

Submitted by:

Faiz

हथेली में ये 8 चिन्ह होने पर किसी भी मुसिबत से नही पड़ता जूझना, मिलता है खूब पैसा

hasth rekha

हथेली में ये 8 चिन्ह होने पर किसी भी मुसिबत से नही पड़ता जूझना, मिलता है खूब पैसा

खरगौनः शास्त्रों में कहा गया है कि, हस्तरेखा के अनुसार इंसान की हथेली पर अंकित लकीरों से उसके भविष्य के बारे में जाना जाता है। उसपर अंकित लकीरों से व्यक्ति विशेष के भविष्य की अच्छी और बुरी घटनाओं के बारे में जाना जाता है। इसी कड़ी में मध्य प्रदेश के प्रसिद्ध ज्योतिषों में शामिल पंडित श्यामनारायण व्यास ने हथेली में अंकित कुछ खास चिन्हों के बारे में बताएंगे, यह चिन्ह व्यक्ति के लिए इतने महत्वपूर्ण हैं, जो व्यक्ति को धनवान बना देता है।

यह हैं वह खास चिन्ह

-जिन व्यक्तियों की हथेली में कलश का निशान होता हैं, वह कभी भी धन की कमी से नहीं जूझते हैं। इन लोगों के पास धन दिन दूना रात चौगुना होके आता है।

-अगर हथेली में गुरु पर्वत उभर लिए हो और गुरु पर्वत पर बनी जीवन रेखा से कोई अन्य रेखा पहुंच रही है। इसके अलावा चन्द्र पर्वत से निकलकर एक रेखा बुध पर्वत पर जाए जो सूर्य पर्वत पर पहुंचने वाली रेखा से मिलती हो तो ऐसे व्यक्तियों का भाग्य हमेशा साथ देता है। इस योग को ‘भास्कर योग’ के नाम से जाना जाता है, जो बहुत ही कम लोगों की हथेली में बनता है। ऐसे लोग अपने ज्ञान के दम पर खूब धन और प्रसिद्धि प्राप्त करते हैं।

-अगर एक धनुष कार रेखा चंद्र पर्वत से बिना किसी दोष के बुध पर्वत पर मिलती है, तो यह एक अच्छा धन योग होता है। इसे हस्तरेखा शास्त्र में ‘बुध योग’ के नाम से जाना जाता है। ऐसे लोग व्यापार के माध्यम से खूब पैसा कमाते हैं। हालांकि इस रेखा का जंजीरनुमा होना अशुभ माना जाता है।

-शनि पर्वत पर बने चक्र को ‘चक्र योग’ के नाम से जाना जाता है। ऐसे योग वाले व्यक्ति उच्च पदों पर जाकर खूब धन कमाते हैं।

-हथेली में वृक्ष का चिन्ह होना ‘कल्पवृक्ष योग’ के नाम से जाना जाता है। ऐसे व्यक्तियों के पास काफी धन और सभी सुख सुविधाएं होती है। यह लोग उद्धार और धानी प्रवृति के होते हैं।

-हथेली में सूर्य और गुरु पर्वत उधार लिए हुए हो और बीच में जगह हो तो ऐसे योग वाले व्यक्ति खूब धन कमाते हैं। इन लोगों के पास कई स्रोतों से धन जमा होता है।

-अगर हथेली में जीवन रेखा और चंद्र पर्वत के मध्य तिल का निशान है तो हस्तरेखा शास्त्र के हिसाब से यह बड़ा ही शुभ योग है। ऐसे व्यक्ति धनवान, गुणकारी, विद्वान और इमानदार प्रवृत्ति के होते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो