Be careful - मॉस्क की अनदेखी व दो गज दूरी का पालन नहीं करने वाले 98 लोगों पर जुर्माना

सावधान ! फिर रफ्तार पकड़ रहा कोरोना...कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रशासन की सख्त कार्रवाई शुरू
जिले में लगने वाले हाट बाजारों की सूची भी मंगाई, यहां भी होगी कार्रवाई

By: tarunendra chauhan

Published: 22 Nov 2020, 07:48 PM IST

खरगोन. पिछले तीन दिनों में जिले में 70 व्यक्ति कोरोना से संक्रमित हुए हैं। अचानक कोरोना की संख्या में हुई बढ़ोत्तरी को देखते हुए जिला प्रशासन सख्त हो गया है। शनिवार को जिले में मास्क की अनदेखी व दो गज दूरी का पालन न करने वालों के खिलाफ चालानी कार्रवाई की गई। खरगोन में 98 चालान बने। यहां एसडीएम ने चार दुकानें व करही में दो दुकानें सील की गई। यह कार्रवाई सतत जारी रहेगी। हाट बाजारों की सूची भी प्रशासन ने बनवाई है। यहां भी नियमों का उल्लंघन करने वालों पर नकेल कंसी जाएगी।

कार्रवाई को लेकर कलेक्टर अनुग्रह पी ने राजस्व और नगरीय निकायों के अधिकारियों को बाजारों का निरीक्षण कर बिना मास्क और फिजिकल दूरी का पालन नहीं करने पर चालानी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही उन्होंने सभी राजस्व के अनुविभागीय अधिकारियों को अपने.अपने अनुभाग में लगने वाले हॉट बाजारों की सूची तैयार कर बाजारों में भी फिजिकल दूरी व मास्क के संबंध में कार्रवाई करने को कहा है। इसी के अंतर्गत शनिवार को संपूर्ण जिले की नगरीय निकायों सहित भीकनगांव व झिरन्या तहसील में कार्रवाई की गई। 9000 से ज्यादा का शमन वसूला शनिवार को खरगोन, मंडलेश्वर एवं करही में राजस्व विभाग के अमले द्वारा बाजारों में बिना मास्क के घूम रहे लोगों पर चालानी कार्रवाई की गई। करही में मास्क व फिजिकल दूरी का पालन नहीं करने पर 2 दुकानों को सील भी किया गया। खरगोन एसडीएम सत्येंद्रसिंह ने बताया खरगोन में बिना मास्क के घुमने वाले 98 लोगों के चालान बनाए गए। इस दौरान 9600 रुपए का अर्थदंड वसूला। बड़वाह में बिना मास्क एवं सेनेटाइजर के बसों के खिलाफ चालान काटे गए।

24 घंटे में 24 कोरोना संक्रमित की हुई पुष्टि
सीएमएचओ कार्यालय द्वारा शनिवार को हेल्थ बुलेटिन जारी किया गया। इसके अनुसार पिछले 24 घंटे में कोरोना से संक्रमित 24 मरीजों की पुष्टि की गई है। 17 मरीज स्वस्थ्य होकर डिस्चार्ज हुए है। इस तरह जिले में कुल कोरोना से संक्रमित 4159 मरीज है। इनमें 3962 मरीज स्वस्थ्य होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। अब तक महामारी से 72 की मौत हो चुकी है। 125 मरीज अब एक्टिव है। पिछले 24 घंटे में 376 सैंपलों की नेगेटिव रिपोर्ट मिली है। 536 नए सैंपल जांच के लिए भेजे गए है। जिले में कुल 66 कंटेनमेंट एरिया है।

एसडीएम ने 6 दुकानों को किया सील
बाजारों में बिना मास्क एवं दुकानों पर फिजिकल दूर का पालन नहीं करने पर खरगोन एसडीएम सत्येंद्रसिंह ने 6 दुकान संचालकों पर कार्रवाई की। एसडीएम ने जैन ऑटो पाट्र्स, आरती मेडिकल, हर्ष गारमेंट्स, परफेक्ट मेंस वियर, कानपुर चप्पल सेल एवं सैमसंग मोबाइल दुकान पर नियमों का पालन नहीं करने पर 4 दिनों के लिए सील की गई।

पत्रिका ने खींचा ध्यान
दीपावली के बाद कोरोना के बढ़ते संक्रमण और बाजार में नियमों की धज्जियां उडऩे को लेकर पत्रिका ने शुक्रवार को प्रमुखता से समाचार प्रकाशित किया था। पत्रिका की इस पहल पर प्रशासन भी अलर्ट हुआ और ताबड़तोड़ जिले में कार्रवाई शुरू हो गई।

संकट प्रबंधन समूह की बैठक सोमवार को
जिले में बढ़ते कोरोना मरीजों को देखते हुए सोमवार को शाम 5 बजे से जिला स्तरीय संकट प्रबंधन समूह की बैठक होगी। अध्यक्षता कलेक्टर अनुग्रह पी करेंगी। अपर कलेक्टर एमएल कनेल ने बताया बैठक में समूह सदस्यों के अलावा विभिन्न व्यापारी संघों के प्रतिनिधियों को बुलाया है।

Show More
tarunendra chauhan Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned