scriptकलेक्टर ने पुलिस को दी खुली छूट, जो भी दिखे सड़क पर सख्ती से करें कार्रवाई | Administration in action mode | Patrika News

कलेक्टर ने पुलिस को दी खुली छूट, जो भी दिखे सड़क पर सख्ती से करें कार्रवाई

locationखरगोनPublished: Mar 31, 2020 06:50:57 pm

Submitted by:

Gopal Joshi

एक्शन मोड में प्रशासन लोग घरों में रहें इसके लिए पहले जोड़े हाथ, अब सख्त हुआ प्रशासन, कलेक्टर ने पुलिस को दी खुली छूट, अब सड़कों कोई दिखा तो पुलिस करेगी सख्त कार्रवाई, बाहर से आने वालों पर पूर्ण रोक

Administration in action mode

कलेक्टर ने एसपी सुनील पांडेय, सीएमएचओ डॉ. रजनी डावर, एसडीएम अभिषेक गेहलोत के साथ समीक्षा बैठक की

खरगोन.
कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव के लिए प्रशासन अब ज्यादा अलर्ट हो गया है। अब तक प्रशासन ने हाथ जोड़कर लोगों से घर रहने की अपील की। लेकिन अब भी कई लोग बहाने बनाकर बाहर आ रहे हैं। स्थिति नियंत्रण में रहे इसे लेकर मंगलवार को कलेक्टर गोपालचंद डाड ने पुलिस को खुली छूट दे दी है। कलेक्टर ने कहा- अब सड़क पर कोई भी दिखाई देंगे तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।
कलेक्टर ने कहा- ऐसी स्थिति रही तो हम कोरोना के विरूद्ध कभी भी लड़ाई जीत नहीं सकते हंै। जनता अनावश्यक परेशान न हो इसके लिए प्रशासन ने अब तक उतनी सख्ती नहीं दिखाई है। अगर ऐसा ही चलता रहा, तो आगे आने दिन और भयानक हो सकते है। इस भयावह स्थिति को रोकने के लिए अब जरूरी हो गया है कि हर हाल में नागरिकों को घरों में ही रोका जाए। कलेक्टर ने कहा- अब तक पुलिस प्रशासन भी उस स्तर से कार्रवाई नहीं कर रहा था, लेकिन अब वह समय गुजर गया। कोई भी व्यक्ति बाहर सड़कों पर घुमते दिखाई देता है तो पुलिस को अत्यंत सख्त कार्रवाई करने की खुली छूट दी जाती है। कलेक्टर ने आखिरी बार हाथ जोड़कर कहा- यदि अब भी लोग नहीं संभले तो प्रशासन कड़ी कार्रवाई के लिए मजबुर है।
बाहर से आने वालों पर पूरी तरह रोक
कलेक्टर ने मंगलवार को एसपी सुनील पांडेय, अपर कलेक्टर एमएल कनेल, सीएमएचओ डॉ. रजनी डावर, एसडीएम अभिषेक गेहलोत और थाना प्रभारी ललितसिंह डागूर के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक में सभी अधिकारियों ने आपस में चर्चा करते हुए सख्ती करने पर निर्णय लिया है। इसी के मद्देनजर जिले की सीमा में अब कोई भी व्यक्ति बाहर से प्रवेश नहीं कर सकेगा। जिले की सभी सीमाएं सख्ती से सील कर दी गई है।
इंदौर में 800 प्रतिशत की दर से बढ़ गया है संक्रमण
सीएमएचओ ने कहा बाहर से आने वाले नागरिक ऐसे ही आते रहे, तो स्थिति नाजूक हो सकती है। सड़कों पर घुमते-फिरते लोगों को रोकना भी महत्वपूर्ण निर्णय हो सकता है। देश के कई हिस्सों में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ रही है यह चिंताजनक है। हमारे पास ही के शहर इंदौर में पूरे देश में सबसे तेज 800 प्रतिशत की दर से संक्रमण बढ़ गया है। जिले के नागरिक अब भी सचेत हो जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो