scriptमंत्री सचिन यादव ने किया एसडीएम कार्यालय का लोकार्पण, ग्रामीण क्षेत्रों में बनेगी सड़कें | Agriculture Minister Sachin Yadav | Patrika News

मंत्री सचिन यादव ने किया एसडीएम कार्यालय का लोकार्पण, ग्रामीण क्षेत्रों में बनेगी सड़कें

locationखरगोनPublished: Feb 17, 2020 09:20:44 pm

कसरावद क्षेत्र में 19 करोड़ की लागात से नवीन सड़कों का बिछेगा जाल

Agriculture Minister Sachin Yadav

लोकार्पण अवसर पर मौजूद कृषि मंत्री सचिन यादव

खरगोन.
प्रदेश सरकार विकास के लिए कटिबद्ध है। पहले एक वर्ष में कई ऐसे कार्य किए गए है, जो अब तक ऐतिहासिक साबित हुए है। उनमें फसल ऋण के अलावा अतिवृष्टि से प्रभावित हुई फसलों की राहत राशि प्रदाय करना मुख्य है। मुख्यमंत्री कन्यादान विवाह की राशि बढ़ाई गई तथा इंदिरा गृह ज्योति योजना व इंदिरा किसान ज्योति योजना के तहत 100 रूपए में बिजली प्रदाय की जा रही है। मुख्यमंत्री कमलनाथ के नेतृत्व में विगत 365 दिनों में जनता से किए वचनों को पूरा करने का कार्य किया है। उक्त बात कृषि मंत्री सचिन यादव ने सोमवार को नगर के संयुक्त अनुविभागीय कार्यालय के लोकार्पण अवसर पर कही। यादव ने 3 करोड़ 17 लाख 41 हजार रूपए की लागत से बने कसरावद एसडीएम कार्यालय का लोकार्पण और 19 करोड़ 6 लाख 88 हजार की लागत से बनने वाली कई नवीन सड़कों का भूमिपूजन किया। इससे ग्रामीण क्षेत्रों में सड़कों का जाल बिछेगा। कसरावद तहसील में करीब 33 हजार 498 किसानों के 25 करोड़ से अधिक की राहत राशि दी गई है। कृषि मंत्री ने मंच से हितग्राहियों को नवीन भू-अधिकार पुस्तिका प्रदान की। कार्यक्रम में कलेक्टर गोपालचंद्र डाड, पुलिस अधीक्षक सुनील पांडेय, एसडीएम नेहा शिवहरे, जनपद अध्यक्ष वंदना इंदर सिंह राठौर, पूर्व नप अध्यक्ष राजेंद्र सिंह यादव, शेरू यादव, इंदर सिह राठौर, योगेंद्र चौहान, दिलीप पटेल, भूपेंद्र यादव. डॉ. शिरीष जायसवालए सहित अन्य अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे। संचालन अनिल यादव ने किया।
ये तो ट्रेलर है, पिक्चर अभी बाकी है
कृषि मंत्री यादव ने मजाकिया अंदाज में अपने संबोधन में कहा कि अभी हमारी सरकार को एक वर्ष हुआ है। इसमे ही इतने विकास कार्य हो रहे है। ये तो केवल ट्रेलर है अभी तो चार साल है पूरी पिक्चर अभी बाकी है। यादव ने कहा कि आज कई ग्रामीण सड़कों के भूमिपूजन हो जाने के बाद शीघ्र ही सड़कों का निर्माण कार्य प्रारंभ होगा। इससे किसानों के खेत खलिहान तहसील जनपद और मंडी से जुड़ जाएंगे। जिससे किसानों सहित पूरे गांवों को इसका लाभ मिलेगा।
प्रदेश का छठा कृषि का कौशल विकास केंद्र खुला
कृषि मंत्री यादव ने कृषि अभियांत्रिकी कौशल विकास केंद्र का भूमिपूजन भी किया। 2 करोड़ 91 लाख रुपए की लागत से बनने भवन में प्रशिक्षण दिया जाएगा। कृषि अभियांत्रिकी संचालक राजीव चौधरी ने संबोधित करते हुए कहा कि इस केंद्र के बन जाने के बाद नवीन कृषि यंत्र और कृषिगत कार्यों में लगने वाले यंत्रों के कौशल विकास के लिए नवयुवकों को सर्टिफिकेट कोर्स के तहत प्रमाण पत्र प्रशिक्षण के पश्चात प्रदान किए जाएंगे। जबलपुर, होशंगाबाद और इंदौर के बाद कसरावद में यह केंद्र बनाया गया है। इस तरह के प्रदेश में अब तक केवल 5 केंद्र बनाए गए है। कसरावद का केंद्र प्रदेश में छठा होगा।
इन गांवों में बनेगी सड़कें
ग्रामीण क्षेत्रों में 23.60 किलोमीटर लंबी सड़कों का निर्माण किया जाएगा। इसमें बामखल से अवरकच्छ , सिपटान से भुलगांव, ओरझा से टांडा, कोठापुरा से सोनखेड़ी, भनगांव से कवडी , बिलखेड़ से सिपटान मार्ग तथा मछलगांव से रेहगांव मार्ग का निर्माण किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो