scriptनिमाड़ के चार जिलों की आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को अब खरगोन में मिलेगा प्रशिक्षण | Anganwadi workers of Nimar will get training in Khargone | Patrika News

निमाड़ के चार जिलों की आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को अब खरगोन में मिलेगा प्रशिक्षण

locationखरगोनPublished: Dec 13, 2019 02:00:41 am

Submitted by:

Jay Sharma

प्रशिक्षण के लिए नहीं लगानी होगी भोपाल-इंदौर की दौड़

Anganwadi workers of Nimar will get training in Khargone

Anganwadi workers of Nimar will get training in Khargone

खरगोन. अब खरगोन सहित खंडवा, बड़वानी, बुरहानपुर जिले की आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं को संभागीय स्तरीय प्रशिक्षण के लिए इंदौर-भोपाल तक दौड़ नहीं लगानी पड़ेगी। खरगोन मे ही शासकीय आंगनवाड़ी प्रशिक्षण केंद्र की शुरुआत गुरुवार से हो गई है। यह प्रशिक्षण केंद्र उमरखली रोड स्थित वसतिगृह में स्थापित किया है। केंद्र का शुभारंभ विधायक रवि जोशी ने किया।
विधायक ने कहा- बचपन को संवारने का काम आंगनवाड़ी कार्यकर्ताएं करती हंै। खरगोन में इनके प्रशिक्षण के लिए एक अलग भवन बन जाने से आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को बेहतर प्रशिक्षण स्थानीय स्तर पर ही दिया जाएगा। विधायक ने प्रधानमंत्री मातृत्व वंदना योजना व कुपोषण मिटाने की दिशा में कार्य करने वाले महिला एवं बाल विकास के भीकनगांव के परियोजना अधिकारी हेमंत आर्य, सेगांव की सुपरवाइजर बसंती और कसरावद की आंगनवाड़ी कार्यकर्ता रजनी सोलंकी को पुरस्कृत किया। कार्यक्रम में विधायक ने तल्ख अंदाज में कहा- आंगनवाड़ी में जो सामग्री आती है वह बच्चों के लिए हैं, उन तक ही पहुंचाएं। बीच में गोलमाल न करें।
भीकनगांव, सेगांव और कसरावद सम्मानित
महिला बाल विकास के सहायक संचालक टीसी मेहरा ने बताया कार्यक्रम में 11 सीडीपीओ, 22-22 सुपरवाइजर व आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को उत्कृष्ट काम के लिए सम्मानित किया। कार्यक्रम में कलेक्टर गोपालचंद्र डाड, महिला बाल विकास की कार्यक्रम अधिकारी रत्ना शर्मा मौजूद थी।
कार्यकर्ता को पुरस्कृत किया
बिस्टान. भगवानपुरा खंड के अंतर्गत आंगनवाड़ी केंद्र की कार्यकर्ता प्रियंका मिश्रा को कुपोषण दूर करने की दिशा में जिला स्तर पर उत्कृष्ट कार्य करने पर प्रथम पुरस्कार हासिल हुआ है। महिला बाल विकास विभाग द्वारा गुरुवार को जिला मुख्यालय पर आयोजित एक कार्यक्रम में उन्हें प्रमाण पत्र व स्मृति चिह्न भेंट किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो