Patrika breaking-अतिक्रमण के खिलाफ प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, भारी पुलिस फोर्स तैनात

मोहन टॉकिज एरिया में सख्ती से तोड़ा जा रहा अतिक्रमण, कार्रवाई के खिलाफ लोगों में आक्रोश, डेढ़ सौ से अधिक अवैध निर्माण चिन्हित

By: हेमंत जाट

Published: 28 Feb 2021, 10:37 AM IST

खरगोन.
शहर में रविवार को प्रशासन द्वारा अवैध अतिक्रमण के खिलाफ बड़ी कार्रवाई शुरु की है। विवादित क्षेत्र मोहन टॉकिज एरिया में यह कार्रवाई जारी है। जहां प्रशासन द्वारा महीनेभर पूर्व अवैध मकानों को चिन्हित किया गया था। अतिक्रमणकर्ताओं को नोटिस भी दिए गए थे। साथ ही कब्जा हटाने के लिए मुनादी कराई, लेकिन लोग नहीं हटे। इसके बाद रविवार सुबह प्रशासन ने कार्रवाई की तैयारी की। क्षेत्र में कोई बड़ा विवाद न हो इसके लिए भारी पुलिस फोर्स लगाया गया है। सुबह 10 बजे अलग-अलग जेसीबी मशीनों से अवैध निर्माण तोडऩे की कार्रवाई आरंभ की गई। यहां कुछ लोगों ने कार्रवाई का विरोध भी किया। महिलाएं रोने लगी और कार्रवाई को रोकने का प्रयास भी किया। लेकिन प्रशासनिक अधिकारों ने किसी की नहीं सुनी और कार्रवाई सतत चल रही है। एसडीएम, एएसपी, सीएमओ सहित सभी थानों टीआई व पुलिस बल मौजूद था।

नीचे दुकानें और ऊपर आवास
क्षेत्र में अधिकांश मकानों में नीचे दुकान और ऊपर परिवार रह रहे थे। इसलिए प्रशासन को यहां कार्रवाई करने के लिए काफी विचार करना पड़ा। हालांकि लोगों को पहले से ही नोटिस दिए गए थे। दुकानों को तोडऩे से पूर्व घर में रहने वाले सदस्यों को बाहर निकाला। यहां कार्रवाई के दौरान एक मकान जेसीबी के ऊपर जा गिरा। इससे चालक बाल-बाल बच गया।

चार एकड़ में फैला अतिक्रमण
प्रशासन का दावा है कि छोटी मोहन टॉकिज एरिया में राजस्व विभाग की चार एकड़ जमीन पर अतिक्रमण कर लोगों ने पक्के मकान बना लिए। कई सालों से इस ओर प्रशासन ने भी ध्यान नहीं दिया। वहीं प्रदेश में चल रही एंटी माफिया अभियान के बाद प्रशासन एक्शन में आया और अतिक्रमण मुहिम के तहत जगह-जगह अवैध निर्माण ध्वस्त किए जा रहे हैं।

हेमंत जाट Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned