scriptगांव-गांव में मचा हड़कंप, बच्चों को दवा पिलाने वाली निकली कोरोना पॉजिटिव | ASHA worker corona positive for giving vitamin drop to children | Patrika News

गांव-गांव में मचा हड़कंप, बच्चों को दवा पिलाने वाली निकली कोरोना पॉजिटिव

locationखरगोनPublished: Jul 29, 2020 10:24:42 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

70 मासूम बच्चों को पिलाया था विटामिन-ए का ड्रॉप अब आशा सहयोगी की रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव..

vitamin.jpg

खरगौन. खरगौन से करीब 17 किलोमीटर दूर बरुड़ गांव की आशा सहयोगी महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। आशा सहयोगी की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद प्रशासनिक अधिकारियों में हड़कंप मच गया है। दरअसल जिस आशा सहयोगी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है वो उस स्टाफ में शामिल थी जिसने 25 जुलाई को ही 5 साल तक के 70 बच्चों को विटामिन-ए की दवा पिलाई थी। आशा सहयोगी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अब दवा पिलाने वाले मासूम बच्चों के परिजन भी चिंता में डूब गए हैं।

25 जुलाई को पिलाई दवाई, 26 को पॉजिटिव आई रिपोर्ट
26 जुलाई को आशा सहयोगी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इससे ठीक एक दिन पहले आंगनबाड़ी क्रमांक 10 में करीब 70 बच्चों को विटामिन ए की दवाई पिलाई गई थी और इस कार्यक्रम में आशा सहयोगी भी स्टाफ में शामिल थी। आशा सहयोगी के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग एक्शन में आ गया है और उसने महिला के संपर्क में आने वाले करीब 3 दर्जन लोगों के सैंपल अभी तक जांच के लिए भेज दिए हैं। संपर्क में आने वाले और भी लोगों की पहचान की जा रही है और उनके भी सैंपल जांच के लिए भेजे जाएंगे। इतना ही नहीं उन बच्चों के भी सैंपल लिए जाएंगे जिन्हें आशा सहयोगी ने विटामिन ए की दवाई पिलाई थी।

खरगौन में 700 के करीब कोरोना मरीज
बता दें कि मंगलवार की रात को खरगौन में कोरोना के 26 नए मरीज मिले थे जिसके बाद जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 692 पहुंच गया था। जिले के छोटे छोटे गांवों और शहर से भी लगातार कोरोना के मरीज मिल रहे हैं जिससे प्रशासन की चिंता बढ़ गई है। हालांकि राहत की बात ये है कि अब तक जिले में 531 मरीज कोरोना से जंग जीतकर घर भी लौट चुके हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो