scriptअवंति सूत मिल की संपत्ति को नहीं होने देंगे नीलाम, सीएम से प्रतिनिधिमंडल करेगा मुलाकात | Avanti yarn mill in sanavad | Patrika News

अवंति सूत मिल की संपत्ति को नहीं होने देंगे नीलाम, सीएम से प्रतिनिधिमंडल करेगा मुलाकात

locationखरगोनPublished: Oct 24, 2019 02:24:39 am

Submitted by:

Jay Sharma

विधायक बिरला बोले – श्रमिकों को बेघर और बेरोजगार नहीं होने देंगे

Avanti yarn mill in sanavad

Avanti yarn mill in sanavad

सनावद (खरगोन). अवंति सूत मिल की संपत्तियों की नीलामी की प्रक्रिया को रोकने के लिए शीघ्र ही मुख्यमंत्री कमलनाथ से मुलाकात की जाएगी। नीलामी को रोकना पहली प्राथमिकता है। मिल में संचालक मंडल द्वारा किए गए घोटाले को उजागर करेंगे। श्रमिकों को बेघर, बेरोजगार नहीं होने देंगे। ये बातें विधायक सचिन बिरला ने यहां एक प्रेस वार्ता में कहीं। उन्होंने कहा कि अवंति सूत मिल क्षेत्र की एकमात्र औद्योगिक इकाई है जिस पर सैकड़ों परिवार का जीवन निर्भर है।
बिरला ने कहा कि मिल की संपत्तियों की नीलामी को रोकने के लिए एक प्रतिनिधिमंडल शीघ्र ही मुख्यमंत्री कमलनाथ से मिलेगा। इस मुद्दे पर बात करने के लिए मुख्यमंत्री ने समय दिया है। मुख्यमंत्री से चर्चा के दौरान मिल की संपत्तियों की नीलामी प्रक्रिया को निरस्त करने की मांग की जाएगी। बिरला ने कहा कि किसी भी श्रमिक को बेघर और बेरोजगार नहीं होने दिया जाएगा।
घोटाला उजागर किया जाएगा
बिरला ने कहा कि मिल के संचालक मंडल ने बैंक अधिकारियों के साथ मिलीभगत कर लगभग 46. 80 करोड़ रुपए का ऋण हासिल किया है। इस ऋण का दुरुपयोग बैंक अधिकारियों की संलिप्तता से मिल संचालक मिल वर्कर्स सोसायटी द्वारा किया गया है। इसके बारे में तथ्य जुटाए जा रहे हैं और उच्च स्तरीय जांच की जा रही है। घोटाले के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्यवाही की जानी चाहिए और ऋण की राशि भी उन्हीं से वसूल की जानी चाहिए। मुख्य गबनकर्ता फ रार बताया जा रहा है। उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस अधीक्षक खरगोन को पत्र लिखा गया है। बताया जाता है कि मुख्य घोटालेबाज इंदौर में निवासरत है। संपत्तियों की नीलामी रोकने के लिए महाप्रबंधक जिला सहकारी केंद्रीय बैंक खरगोन एवं जिला कलेक्टर खरगोन को भी पत्र लिखा गया है। बिरला ने कहा कि जिला सहकारी बैंक के पास मिल की संपत्ति बंधक है। बैंक के ऋण पर ब्याज दिया जा रहा है। इसलिए मिल की संपत्तियों की नीलामी में जल्दबाजी नहीं की जानी चाहिए।
औद्योगिक इकाई विकसित की जाएगी
बिरला ने कहा कि अवंति सूत मिल को अन्य औद्योगिक इकाई से जोड़कर लाभ में लाने के प्रयास किए जाएंगे ताकि बैंक का ऋण चुकता किया जा सके। इससे श्रमिकों को बेरोजगार होने से बचाया जा सकेगा। औद्योगिक इकाई मिल की जमीन पर लाने का प्रयास करेंगे और मिल श्रमिकों के साथ बेरोजगार बीड़ी श्रमिकों को भी इसमें रोजगार दिलाया जाएगा।
धनतेरस पर पूजन
बिरला ने कहा कि धनतेरस पर प्रात: 11 बजे मिल में श्रमिकों और जनप्रतिनिधियों के साथ मिलकर मशीनों और संपत्तियों की पूजा की जाएगी। समाजसेवी गिरधारी सोनी, श्याम माहेश्वरी, पूर्व मिल कर्मी टीसी जोहरा और गौरीशंकर निमाड़े ने भी तथ्य प्रस्तुत किए। इस अवसर पर कांग्रेस नेता नरेंद्र पटेल, नरेंद्र शर्मा, रवि यादव, तेजेंद्रपालसिंह कपूर, गौतम विद्यार्थी, मुकेश कौशल, मानसिंह रावत, लच्छू पटेल, मोहन मलगांया, सोनू पेंटर मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो